सड़कें पड़ी हैं उखड़ी, कछपुरा और मोतीमहल में न हो रही सफाई और न ही फागिग

वार्ड 14 में जागरण आपके द्वार में लोगों ने समस्याओं से कराया अवगत जगह-जगह लगे हैं कूड़े के ढेर लोग हैं परेशान

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 08:32 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 08:32 PM (IST)
सड़कें पड़ी हैं उखड़ी, कछपुरा और मोतीमहल में न हो रही सफाई और न ही फागिग
सड़कें पड़ी हैं उखड़ी, कछपुरा और मोतीमहल में न हो रही सफाई और न ही फागिग

आगरा, जागरण संवाददाता। कछपुरा हो या फिर मोतीमहल और रेलवे कालोनी। वार्ड 14 के इन तीनों क्षेत्रों में सड़कें उखड़ी पड़ी हैं। डस्टबिन ठीक से नहीं रखे गए हैं। न तो ठीक से सफाई हो रही है और न ही फागिग। जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हुए हैं। मच्छरों के प्रकोप से लोग परेशान हैं। बुधवार को दैनिक जागरण के जागरण आपके द्वार में क्षेत्रीय लोगों ने कुछ ऐसी ही समस्याओं से अवगत कराया। क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि रेलवे कालोनी की गलियां दो से पांच साल से नहीं बनी हैं। दो से तीन बार इसकी शिकायत नगर निगम के अफसरों से की जा चुकी है, लेकिन आज तक समस्या का समाधान नहीं हुआ है। डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन व्यवस्था पटरी से उतर चुकी है। 15 स्ट्रीट लाइट पड़ी हैं खराब : तीन क्षेत्रों में 15 स्ट्रीट लाइट खराब पड़ी हैं। छह लाइट को खराब हुए पांच से छह महीने हो चुके हैं। नहीं चालू है पानी की लाइन : रेलवे कालोनी, कछपुरा और मोती महल के अधिकांश क्षेत्र में पानी की लाइन बिछी है, लेकिन 40 फीसद लाइन को चालू नहीं किया गया है। नहीं साफ होती हैं नालियां : नगर निगम की टीम द्वारा तीनों क्षेत्र की नालियों की हर दिन सफाई नहीं होती है। जरा सी बारिश में नालियों का गंदा पानी सड़क या फिर गली में भर जाता है।

सामुदायिक शौचालय की मांग : रेलवे कालोनी के पास सामुदायिक शौचालय नहीं है। क्षेत्रीय लोग लंबे समय से शौचालय बनवाने की मांग कर रहे हैं।

क्षेत्र में सफाई कर्मचारियों की कमी है। इसकी शिकायत नगर निगम के अफसरों से की जा चुकी है। सड़कों और गलियों का निर्माण नहीं किया जा रहा है।

हरि मोहन, पार्षद वार्ड 14 वार्ड 14 के संबंधित क्षेत्रों में ठीक तरीके से सफाई करने के आदेश दिए गए हैं। कई सड़कों की मरम्मत कराई जा रही है।

नवीन जैन, मेयर

दो माह से क्षेत्र में फागिग और सैनिटाइजेशन नहीं हुआ है। इसकी शिकायत नगर निगम के अफसरों से भी की जा चुकी है।

शाहरुख, क्षेत्रीय निवासी

हर दिन ठीक से सफाई नहीं होती है और न ही कूड़े का उठान होता है। निगम प्रशासन को ध्यान देने की जरूरत है।

बिलाल, क्षेत्रीय निवासी डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन व्यवस्था पटरी से उतर गई है। कर्मचारी सप्ताह में एक से दो दिन कूड़ा लेने के लिए आते हैं।

रानी, क्षेत्रीय निवासी

क्षेत्र में सड़कें खुदी पड़ी हैं। जरा सी बारिश में सड़कों में पानी भर जाता है।

रुखसार बेगम, क्षेत्रीय निवासी

chat bot
आपका साथी