अवैध रोड कटिंग पर अंकुश लगाने के लिए प्रावधान बनाएगा निगम

कार्यकारिणी की बैठक में हुआ निर्णय टोरंट और जियो पर अवैध रोड कटिंग का आरोप

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 06:30 AM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 06:30 AM (IST)
अवैध रोड कटिंग पर अंकुश लगाने के लिए प्रावधान बनाएगा निगम
अवैध रोड कटिंग पर अंकुश लगाने के लिए प्रावधान बनाएगा निगम

आगरा, जागरण संवाददाता। नगर निगम प्रशासन अवैध रोड कटिंग पर अंकुश लगाएगा। इसके लिए प्रावधान बनाया जाएगा, जिसमें कंपनियों को काम करने की छूट दी जाएगी।

बुधवार को नगर निगम स्थित सदन में कार्यकारिणी की बैठक हुई। पार्षदों ने टोरंट कंपनी और जियो पर अवैध रोड कटिंग का आरोप लगाया। कहा कि रात में कटिंग की जाती है। इससे रोड और फुटपाथ को नुकसान पहुंचता है। कई बार पानी और सीवर की लाइन डैमेज हो जाती है। मेयर नवीन जैन ने कहा कि रोड कटिंग को लेकर प्रावधान बनाया जाएगा। इससे शहर की खूबसूरती को दाग नहीं लगेगा।

इंजीनियरों की लापरवाही से रोड की गुणवत्ता खराब :

बैठक में पार्षद राजेश प्रजापति ने सीसी रोड जल्द खराब होने और रोड की मरम्मत ठीक से न होने की शिकायत की। इंजीनियरों पर ठीक से निर्माण कार्यो की गुणवत्ता चेक न करने का आरोप लगाया। मेयर ने लापरवाह ठेकेदारों और इंजीनियरों पर कार्रवाई के आदेश दिए। कहा कि गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। ये प्रस्ताव हुए पास

- शहीद नगर स्थित पुलिस चौकी के पीछे पार्क में कर्पूरी ठाकुर की प्रतिमा लगाई जाएगी। यह प्रस्ताव वार्ड 78 के पार्षद जगदीश पचौरी ने रखा।

- बैंक कालोनी से नार्थ ईदगाह कालोनी पुलिया का नाम मोतीलाल शिवहरे मार्ग होगा। यह प्रस्ताव वार्ड 76 की पार्षद अनीता खरे ने रखा।

- पचकुइयां चौराहा का नाम अब राजा दक्ष चौराहा होगा। यह प्रस्ताव वार्ड 45 के पार्षद राजेश प्रजापति ने रखा।

- संगीत मूक बधिर स्कूल से विश्वविद्यालय के पुराने छात्रावास तक रोड का नाम अब विनोद बिहारी तिवारी होगा। यह प्रस्ताव वार्ड 94 के पार्षद संजय राय ने रखा। वहीं विजय नगर कालोनी चौराहा का नाम विद्यार्थी चौक होगा।

- वार्ड 50 के पार्षद जितेंद्र सिंह ने पेठा नगरी में संचालित आवासीय दृष्टिबाधित स्कूल को जमीन देने का प्रस्ताव रखा, यह प्रस्ताव पास नहीं हुआ।

यह रहे मौजूद :

नगरायुक्त निखिल टीकाराम, उप सभापति राधिका अग्रवाल, अपर नगरायुक्त विनोद कुमार, केबी सिंह, सहायक नगरायुक्त अनुपम शुक्ला, पवन कुमार, बीएल गुप्ता, संजय कटियार मौजूद रहे। एनर्जी ड्रिंक का वितरण :

मेयर नवीन जैन ने बुधवार को नगर निगम में सफाई कर्मचारियों को एनर्जी ड्रिंक का वितरित किया। आरंभ सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष डा. अनुराग शर्मा व सचिव नितिन बहल सहित अन्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी