रेस्टोरेंट में डाइनिग हुई बंद, कर रहे हैं होम डिलीवरी

कोरोना के बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए बरत रहे हैं सतर्कता 13 माह से कोरोना के चलते प्रभावित हैं रेस्टोरेंट बंद हैं स्मारक

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 11:59 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 11:59 PM (IST)
रेस्टोरेंट में डाइनिग हुई बंद, कर रहे हैं होम डिलीवरी
रेस्टोरेंट में डाइनिग हुई बंद, कर रहे हैं होम डिलीवरी

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना वायरस के संक्रमण ने ताजनगरी के पर्यटन उद्योग को पूरी तरह ठप कर दिया है। पर्यटकों के आने पर रोक लगते ही रेस्टोरेंट भी खाली हो गए हैं। वहीं, सतर्कता बरतते हुए रेस्टोरेंट संचालकों ने भी रेस्टोरेंट बंद करना शुरू कर दिया है। उनमें डाइनिग बंद कर दी गई है। कुछ रेस्टोरेंट केवल होम डिलीवरी के आर्डर ले रहे हैं।

आगरा में बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं। 16 अप्रैल को देशभर के स्मारक संस्कृति मंत्रालय ने बंद कर दिए थे। इससे पूर्व कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते पर्यटकों की संख्या न के बराबर रह गई थी। आगरा में छोटे-बड़े करीब 500 रेस्टोरेंट हैं। आगरा में नाइट क‌र्फ्यू लगने और दो दिन की साप्ताहिक बंदी ने रेस्टोरेंट में शाम का काम लगभग खत्म कर दिया है। इसके चलते रेस्टोरेंट संचालकों ने रेस्टोरेंट बंद करना शुरू कर दिए हैं। कुछ रेस्टोरेंट खुले हैं, लेकिन उनमें डाइनिग (मेहमानों को बैठाकर खिलाना) बंद की जा चुकी है। अब वे केवल होम डिलीवरी के आर्डर ले रहे हैं। इस स्थिति में उनके लिए खर्चे निकालना भी मुश्किल हो चला है। वैसे भी 13 माह से कोरोना की वजह से पर्यटन कारोबार के ठप होने की वजह से काम न के बराबर था। एसोसिएशन के सदस्यों को 15 अप्रैल को ही होटलों व रेस्टोरेंट को बंद करने का सुझाव दिया था। अधिकांश होटल व रेस्टोरेंट बंद हो चुके हैं।

-राकेश चौहान, अध्यक्ष होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते रेस्टोरेंट कुछ दिन के लिए बंद कर दिया है। सोमवार से हम केवल होम डिलीवरी के आर्डर लेंगे।

-संजीव जैन, रेस्टोरेंट संचालक

chat bot
आपका साथी