मेकअप भी है एक आर्ट, युवाओं की Skill Improve करेंगे नामचीन आर्टिस्‍ट आदित्य कुमार शर्मा

आगरा में मेकअप आर्टिस्‍ट आदित्‍य कुमार शर्मा की वर्कशॉप आयोजित करने की तैयारी। जल्‍द ही इसकी तारीख की घोषणा की जाएगी। बॉलीवुड के कई अभिनेता और अभिनेत्रियों का कर चुके हैं मेकअप। छोटे शहरों में प्रतिभाओं को तराशने का है लक्ष्‍य।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 05:46 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 05:46 PM (IST)
मेकअप भी है एक आर्ट, युवाओं की Skill Improve करेंगे नामचीन आर्टिस्‍ट आदित्य कुमार शर्मा
मेकअप आर्टिस्‍ट आदित्‍य कुमार शर्मा जल्‍द ही आगरा में वर्कशॉप करने जा रहे हैं।

आगरा, जागरण संवाददाता। आप खूबसूरत हैं या नहीं, आज इस बात का ज्‍यादा फर्क नहीं पड़ता। दरअसल मेकअप एक ऐसी आर्ट है, जो इंसान का ऐसा मेकओवर कर देती है कि लोग बस टकटकी लगाए आपको देखते ही रह जाएं। इसके लिए एक मेकअप आर्टिस्ट अच्छे से जानता है कि उसको मेकअप से किसी के रूप को कैसे संवारना है। आगरा में ब्यूटी एंड मेकअप सेक्टर में करियर बनाना चाह रहे युवाओं की स्किल को सुधारने के लिए मशहूर मेकअप आर्टिस्ट आदित्य कुमार शर्मा जल्द ही अपनी वर्कशॉप्स यहां शुरू करने जा रहे हैं।

बचपन से मेकअप में थी रूचि

जागरण डॉट कॉम से हुई बातचीत के दौरान आदित्य ने बताया कि अपने माता-पिता को बहुत कम उम्र में खो देने के कारण वे आर्थिक रूप से कमजोर हो चुके थे। उनके ऊपर उनकी दो बहनों की जिम्मेदारी थी और सबका गुजारा करने के लिए आदित्य ने कम उम्र से ही छोटी-मोटी नौकरी करनी शुरू कर दी थी। उन्‍होंने बताया कि मुझे कम उम्र से ही मेकअप की दुनिया में रुचि थी और इस क्षेत्र में ही अपना भविष्य बनाना चाहता था। उन्होंने अपनी इस यात्रा में सीखना और अपने रचनात्मक विचारों को लागू करना शुरू किया। आदित्य ने अपनी थोड़ी सी बचत से मेकअप आर्टिस्ट की दुनिया में अपना पहला कदम रखा। कुछ समय उन्होंने फ्रीलांस काम करते हुए इस क्षेत्र में अनुभव हासिल किया और इसके बाद आदित्य ने फैजाबाद में बालाजी ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूशन में एडमिशन लिया। यहां से उनका सफर बॉलीवुड तक पहुंच गया। उन्होंने प्रसिद्ध सा.रे.गा.मा.पा और जीटीवी जैसे कई प्रसिद्ध बैनर्स की तरफ रुख किया और वहां कंटेस्टेंट्स व ज्‍यूरी मेंबर्स के साथ भी काम किया।

कई बड़ी सेलिब्रिटीज के लिए किया है काम

आदित्य ने हिमेश रेशमिया, रवीना टंडन, नेहा कक्कड़, पूजा गौर, रिद्धि डोगरा, आदित्य नारायण, मोहित मलिक, समीक्षा जायसवाल, रतन राजपूत जैसे कई सितारों के मेकअप आर्टिस्ट के रूप में काम किया है। भविष्य में उनकी ख्वाहिश है कि उन्हें कंगना रनौत के साथ भी काम करने का मौका मिले। आदित्य ने ट्रेंड में बने रहने के लिए कई मेकअप सेमिनार और वर्कशॉप में हिस्सा लिया और वहां से मेकअप इंडस्ट्री में अपने ज्ञान को और अधिक बढ़ाने का प्रयास किया। इसी ज्ञान को वे युवाओं के साथ शेयर भी कर रहे हैं। ताकि छोटे शहरों में प्रतिभाएं तराशी जा सकें।

chat bot
आपका साथी