आगरा से मकान बेचकर दिल्ली में शिफ्ट होना चाहती थी रेखा, कर दिया था सौदा

कूचा साधूराम के मकान को बेचने और दिल्ली में फ्लैट खरीदने को कर ली थी बात। कई बार मुंह बोले भाई के साथ दिल्ली गई थी फ्लैट की बातचीत करने के लिए। रेखा अपने दोस्‍त जैनुद से मिलने बीच-बीच में रामपुर भी जाती थी।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 09:56 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 09:56 AM (IST)
आगरा से मकान बेचकर दिल्ली में शिफ्ट होना चाहती थी रेखा, कर दिया था सौदा
कूचा साधुराम में रेखा का मकान, इस को वह बेचना चाहती थी।

आगरा, जागरण संवाददाता। कोतवाली के कूचा साधूराम में रहने वाली रेखा राठौर और उनके तीन बच्चों की हत्या की जांच में नए तथ्य सामने आ रहे हैं। पुलिस की जांच में सामने आया है कि रेखा अपना मकान बेचकर दिल्ली में शिफ्ट होना चाहती थी। उन्होंने मकान बेचने और दिल्ली में फ्लैट खरीदने की बातचीत भी कर ली थी।

कोतवाली क्षेत्र के कूचा साधूराम में पति से तलाक के बाद रेखा अपने तीन बच्चों के साथ रहती थी। यह मकान सात वर्ष पहले रेखा के पूर्व पति सुनील ने 25 लाख रुपये में खरीदा था। तलाक के समय पति ने यह मकान रेखा को ही दे दिया। पुलिस की छानबीन में सामने आया है कि रेखा अपने दोस्त रामपुर निवासी जैनुद को यहां बुलाती थी। मगर, वह घने इलाके में आने को तैयार नहीं होता था। इसीलिए रेखा उससे मिलने रामपुर जाती थी। दो-तीन दिन तक वहां रुकती थी। किट्टू शर्मा को बच्चों की देखरेख की जिम्मेदारी दे जाती थी और घर से ताला लगाकर जाती थी। अब रेखा मकान बेचकर दिल्ली शिफ्ट होने की तैयारी कर रही थी। किट्टू शर्मा के साथ वह कई बार दिल्ली में फ्लैट देखने गई थी। 18 लाख रुपये में एक फ्लैट का सौदा हो गया था। वह उसे खरीदने की तैयारी कर रही थी। अपने मकान काे 25 लाख रुपये में बेचने की बात चल रही थी। पुलिस इस बिंदु पर भी जांच कर रही है कि मकान बेचने का कोई विरोध तो नहीं कर रहा था।

तलाक के बाद फिर बढ़ रही थी सुनील की नजदीकी

पुलिस को करीबियों से पूछताछ में जानकारी हुई है कि रेखा से तलाक के बाद सुनील ने सोनी से शादी कर ली थी। मगर, अब उसकी नजदीकी फिर से रेखा से बढ़ने लगी थी। वह उसके घर मिलते आता था। पुलिस इस दिशा में भी जांच कर रही है कि सुनील की रेखा से नजदीकी पर कहीं उसकी पत्नी सोनी को आपत्ति तो नहीं थी। उससे भी पूछताछ की जा रही है। हालांकि सुनील का कहना है कि रेखा ने बच्चों को उसे देने के लिए बात करने को उसे बुलाया था। इसलिए वह बात करने गया था। तलाक के समय रेखा ने बच्चों को उसे नहीं दिया था। मगर, अब वह देना चाह रही थी।

chat bot
आपका साथी