आगरा में बिजली बकाएदारों से होगी वसूली, नहीं की जाएगी जोर जबरदस्‍ती

डीवीवीएनएल के प्रबंध निदेशक अमित किशोर ने अभियंताओं को दिए निर्देश कोई उपभोक्ता परेशान न हो। ऊर्जा मंत्री ने उपभोक्ताओं के अधिकारों को लेकर समीक्षा बैठक में दिए थे निर्देश। बता दें कि इन दिनों बिजली विभाग बकाएदारों के खिलाफ अभियान चला रहा है।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 12:06 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 12:06 PM (IST)
आगरा में बिजली बकाएदारों से होगी वसूली, नहीं की जाएगी जोर जबरदस्‍ती
पावर कॉरपोरेशन ने इन दिनों बिजली बिल बकायेदारों के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है।

आगरा, जागरण संवाददाता। बिजली विभाग अपने बकाएदारों से वसूली को लेकर जितना गंभीर है, उससे कहीं ज्यादा उपभोक्ताओं के साथ होने वाले व्यवहार को लेकर है। ऊर्जा मंत्री के निर्देशों के बाद प्रबंध निदेशक ने सभी अभियंताओं को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि बकाएदारों से वसूली भी प्यार के साथ करनी है।

पिछले दिनों ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने समीक्षा बैठक में कहा था कि निर्बाध और गुणवत्ता बिजली मिलना उपभोक्ताओं का अधिकार है। उन्होंने उपभोक्ता की आपूर्ति से संबंधित समस्याओं का तय समय पर सुनवाई और निस्तारण सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए। प्रबंध निदेशक को निर्देश दिए गए कि 1912 के कॉल सेंटरों का निरीक्षण करें। निस्तारित की गई शिकायतों पर उपभोक्ताओं का फीडबैक भी लें। सोशल मीडिया पर आने वाली शिकायतों पर तुरंत उसका संज्ञान लें और उपभोक्ता से बात कर उसकी समस्या का निस्तारण कराएं। इसके बाद प्रबंध निदेशक अमित किशोर ने सभी अभियंताओं को निर्देशित किया है बकाएदारों से होने वाली वसूली में भी किसी उपभोक्ता को परेशान न किया जाए। बता दें कि इन दिनों बिजली विभाग बकाएदारों के खिलाफ अभियान चला रहा है। 10 हजार से एक लाख रुपये तक वाले उपभोक्ताओं को बकाया राशि जमा करने को कहा जा रहा है। कनेक्शन भी काटे जा रहे हैं, जुर्माना भी लगाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी