Roohi Film in Agra: जब आगरा में मलंग बाबा के शागिर्द पर भूत आने पर भागे थे हीरो राजकुमार राव

Roohi Film in Agra राजकुमार राव और जाह्नवी कपूर की फिल्म रूही का है मजेदार किस्सा। आगरा के कलाकार विशाल रियाज ने फिल्म में निभाया है मलंग का किरदार। आगरा में भी हुई है फिल्म की शूटिंग 11 मार्च को हो रही है रिलीज।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Fri, 19 Feb 2021 01:07 PM (IST) Updated:Fri, 19 Feb 2021 05:38 PM (IST)
Roohi Film in Agra: जब आगरा में मलंग बाबा के शागिर्द पर भूत आने पर भागे थे हीरो राजकुमार राव
हिंदी फिल्म रूही की 2019 में हुइ थी आगरा में शूटिंग

आगरा, अली अब्बास। आगरा में भूत- प्रेत उतारने का दावा करने वाले पर ही भूत का हमला देख हीरो राजकुमार राव को वहां से भागना पड़ा। हीरो भूत-प्रेत भगाने का दावा करने वाले मलंग बाबा के पास गए थे। मगर, मलंग बाबा के शागिर्द पर ही भूत आ गया। शार्गिद पर आए भूत ने मलंग बाबा पर ही हमला कर दिया। यह मजेदार सीन राजकुमार राव और जाह्नवी कपूर की फिल्म रूही का है। जिसकी शूटिंग आगरा में विभिन्न स्थानों पर हुई थी। फिल्म में आगरा के कलाकार विशाल रियाज ने भी मलंग बाबा का किरदार निभाया है। फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। यह फिल्म अगले महीने मार्च में रिलीज होने जा रही है।

आगरा में फिल्म रूही की शूटिंग जुलाई 2019 में बटेश्वर समेत कई स्थानों पर हुई थी। इस फिल्म के निर्देशक हार्दिक मेहता और निर्माता दिनेश विजान हैं। विशाल रियाज ने बताया कि फिल्म में वह मलंग बाबा का किरदार निभा रहे हैं। जो कि एक दर्जी है, लेकिन उसे गुमान है कि वह भूत-प्रेत भी उतार सकता है। फिल्म के सीन के मुताबिक वह भूत-प्रेत उतारने के लिए बैठे हैं। इस दौरान राजकुमार राव भी अपनी पत्नी को लेकर उनके पास आते हैं। इस बीच उनके एक शागिर्द पर भूत आ जाता है, वह उन पर हमला बोल देता है। इससे उनसे भूत-प्रेत उतरवाने आए लोगों में अफरातफरी मच जाती है।फिल्म के हीरो राजकुमार राव यह देखकर वहां से भाग जाते हैं। फिल्म में उनका किरदार करीब दो मिनट का है। उनके लिए सबसे बड़ी बात ये है कि फिल्म के रिलीज हुए ट्रेलर में यह सीन भी शामिल है। फिल्म अगले महीने मार्च में रिलीज हो रही है। इसका विशाल रियाज समेत आगरा के लोगों को बेसब्री से इंतजार है।

आडिशन के बाद हुआ चयन

विशाल रियाज ने बताया कि फिल्म रूही में मलंग बाबा के किरदार के लिए जून 2019 में आगरा में आडिशन हुआ था।इसमें उन समेत कई स्थानीय कलाकारों ने आडिशन दिया था। इसमें उनका चयन किया गया।

परिवार की तरह थी फिल्म की यूनिट

मलंग बाबा का किरदार निभाने वाले विशाल रियाज ने बताया आगरा में शूटिंग के दौरान फिल्म की यूनिट एक परिवार थी। यूनिट के छोटे और बड़े सभी कलाकार एक दूसरे का बेहद सम्मान करते थे। यूनिट का यह व्यवहार उन्हें हमेशा याद रहेगा।

रंगमंच से 35 वर्ष से जुड़े हैं

मंटोला के रहने वाले विशाल रियाज ने बताया रंगमंच से 35 वर्ष से जुड़े हैं। वह 1986 में इप्टा से जुड़े थे। उन्होंने कई नाटकों में यादगार भूमिकाएं निभाईं। इनमें रजिया सुल्तान में याकूत का किरदार, बेनजीर में नजीर अकबराबादी, सच्चे का बोलबाला में मनचले बुजुर्ग के किरदार अहम हैं।

टीवी सीरियल और फिल्म में कई अहम रोल

विशाज रियाज ने चर्चित टीवी सीरियल अकबर द ग्रेट में महारानी जोधाबाई के भाई कालू मल का किरदार किया था। इसके अलावा कृषि कथा में छात्र का रोल किया था। एक फिल्म ख्वाजा मेरे ख्वाजा में उन्होंने होटल के मैनेजर का रोल किया था।

chat bot
आपका साथी