Taj mahal Unlocked: ब्राजील की मेलिशा को नहीं थी ताजमहल का दीदार होने की उम्मीद

Tajmahal Unlocked बुधवार को स्मारक में सबसे पहले किया प्रवेश। तीन माह पहले दिल्ली से शुरू की थी यात्रा। लाक डाउन होने पर ऋषिकेश में फंस गई थीं। वाराणसी लखनऊ होते हुए पहुंचीं आगरा। पूर्वी गेट से सबसे पहले प्रवेश गाजियाबाद के सुमित चौधरी ने किया।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 02:34 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 02:34 PM (IST)
Taj mahal Unlocked: ब्राजील की मेलिशा को नहीं थी ताजमहल का दीदार होने की उम्मीद
ब्राजील की मोलिशा और गाजियाबाद के सुमित ने ताजमहल का सबसे पहले दीदार

आगरा, जागरण संवाददाता। दो माह की बंदी के बाद बुधवार सुबह खुले ताजमहल में प्रवेश पाने वाली पहली पर्यटक ब्राजील की मेलिशा डेलाराेजा रहीं। तीन माह पहले भारत यात्रा पर आईं मेलिशा को लाक डाउन के चलते ताजमहल के दीदार की कोई उम्मीद नहीं थी। मंगलवार को जब उन्हें स्मारक के खुलने की जानकारी मिली तो वो आगरा आ गईं।

मेलिशा ने बताया कि भारत की उनकी यह यात्रा तीन माह की हो चुकी है। दिल्ली से उनकी यात्रा शुरू हुई थी। वहां से वो ऋषिकेश गईं। वहां योगा कोर्स करने के दौरान लाक डाउन होने पर उन्हें वहीं रुकना पड़ा। लाक डाउन खत्म होने पर वाराणसी गईं। वाराणसी घूमने के बाद लखनऊ पहुंचीं। मेलिशा ने बताया कि उन्हें लाक डाउन के चलते स्मारक बंद होने से ताजमहल का दीदार कर पाने की उम्मीद बिल्कुल नहीं थी। मंगलवार को जब स्मारकों को खुलने की उन्हें जानकारी हुई तो वो शाम को लखनऊ से आगरा आ गईं। बुधवार सुबह 5:10 बजे उन्होंने ताजमहल में पश्चिमी गेट से प्रवेश किया। मुझे यह जानकर अाश्चर्य हुआ कि लाक डाउन के बाद ताजमहल में प्रवेश पाने वाली पहली पर्यटक हूं। सूर्योदय के समय मैंने ताजमहल देखा। उस समय मैं बिल्कुल अकेली थी। बहुत सुंदर जगह है। ताजमहल देखने का जादुई अनुभव रहा। थैंक्यू इंडिया।

पूर्वी गेट से गाजियाबाद के सुमित ने किया प्रवेश

ताजमहल खुलने पर बुधवार को पूर्वी गेट से सबसे पहले प्रवेश गाजियाबाद के सुमित चौधरी ने किया। वो परिवार के साथ ताजमहल देखने ही आगरा आए थे। सुमित ने बताया कि लाक डाउन में लोग बहुत परेशान थे। अब जब स्मारक खुले हैं तो लोगों को रोजगार मिलेगा। परिवार के साथ ताजमहल का दीदार कर बहुत अच्छा लग रहा है। स्मारक में केवल हमारे परिवार के ही लाेग हैं। अच्छी तरह से स्मारक का दीदार करेंगे। 

chat bot
आपका साथी