Ration Distribution in Agra: राशन की दुकानों पर नहीं हो रहा काेविड नियम का पालन, संक्रमण का न हो जाए आगरा में विस्तार

Ration Distribution in Agra गुरुवार सुबह से दुकानों पर पहुंचने वाले अधिकतर लोगों ने मास्क नहीं लगा रखा तो शारीरिक दूरी का पालन कहीं भी नहीं हो रहा है। आपूर्ति विभाग की मानीटिरिंग टीम और नोडल अधिकारियों को इस ओर ध्यान देने की फुर्सत नहीं है।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 09:31 AM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 09:31 AM (IST)
Ration Distribution in Agra: राशन की दुकानों पर नहीं हो रहा काेविड नियम का पालन, संक्रमण का न हो जाए आगरा में विस्तार
बिना मास्क लगाए पहुंच रहे कार्ड धारक, शारीरिक दूरी का नहीं हो रहा पालन।

आगरा, जागरण संवाददाता। नियमित राशन वितरण चल रहा है लेकिन विक्रेताओं के यहां कोविड नियमों को लेकर कोई सतर्कता दिखाई नहीं दे रही है। गत वर्ष संक्रमण जब विकराल रूप में था, तो गोले बना कार्ड धारकों को खड़ा किया जा रहा था और राशन वितरण हो रहा था। हर दुकान पर राशन देने से पहले कार्ड धारक के हाथ धुलाने की व्यवस्था थी। बिना मास्क पहने पहुंचने वालों को बैरंग किया जा रहा था। संक्रमण फिर से विकराल रूप ले रहा है, लेकिन लापरवाह रवैया है। दुकानों पर भीड़ लगी है और आधे से ज्यादा कार्ड धारक बिना मास्क लगाए पहुंच रहे हैं। गुरुवार सुबह से दुकानों पर पहुंचने वाले अधिकतर लोगों ने मास्क नहीं लगा रखा, तो शारीरिक दूरी का पालन कहीं भी नहीं हो रहा है। आपूर्ति विभाग की मानीटिरिंग टीम और नोडल अधिकारियों को इस ओर ध्यान देने की फुर्सत नहीं है।

बुधवार को भी दुकानों का कुछ ऐसा ही हाल था, जबकि कुछ विक्रेता तो वितरण में भी लापरवाही कर रहे हैं। सुबह 10 बजे तक आधे से ज्यादा दुकानें बंद थीं, जबकि सुबह आठ बजे से शाम आठ बजे तक वितरण समय निर्धारित है। ट्रांस यमुना स्थित दुकान पर सुबह 10.30 बजे पहुंची संतोषी ने बताया कि सोमवार को दुकान खुली नहीं थी, जबकि अब भी आठ बजे से खुलने का इंतजार है। पास में खड़ी सुनीता ने बताया कि विक्रेता हमेशा मनमानी करते हैं। वितरण के आधे दिनों में भी दुकान नहीं खोली जाती है। दोनों कार्ड धारकों ने मास्क नहीं लगा रखा था। उनसे संक्रमण से भय नहीं लगता पूछा तो कह दिया कि जल्दी में चले आए हैं। हम तो साड़ी के पल्ले को ही मास्क बना लेते हैं। लोहामंडी स्थित दुकान दोपहर 12 बजे तक नहीं खुली थी। राशन लेने आई सुशीला ने बताया कि अकसर दोपहर बाद दुकान खुलती है और कुछ घंटे में वितरण कर दिया जाता है। अगर दुकान खुलने के समय जाे आ गया, वो सही, नहीं तो राशन भी नहीं मिल पाता है। जिला आपूर्ति अधिकारी उमेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि पौने दो लाख कार्ड धारकों को वितरण हो चुका है। कोविड नियमों का पालन करने के लिए सख्त निर्देश दिए गए हैं। अगर कहीं लापरवाही मिली तो कार्रवाई की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी