Indian Railway: कल से शुरू होगा रामनगर− आगरा फोर्ट स्पेशल ट्रेन का संचालन

Indian Railway दोपहर दो बजे पहुंचेगी कासगंज। स्टेशन पर उतरने वाले यात्रियो की होगी कोरोना जांच। ट्रेन सप्ताह में तीन दिन चलेगी। गाड़ी के सभी कोच आरक्षित रहेंगे। इस ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्रियों को कोविड नियमों का पालन करना होगा।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 05:40 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 05:40 PM (IST)
Indian Railway: कल से शुरू होगा रामनगर− आगरा फोर्ट स्पेशल ट्रेन का संचालन
स्टेशन पर उतरने वाले यात्रियो की होगी कोरोना जांच।

आगरा, जेएनएन। रामनगर-आगरा फोर्ट स्पेशन ट्रेन का संचालन कल से हाेगा। यह गाड़ी दोपहर दाे बजे कासगंज पहुंचेगी। ट्रेन से कासगंज उतरने वाले यात्रियों की कोरोना टेस्टिंग कराई जाएगी। स्वास्थ्य विभाग एवं रेल प्रशासन ने व्यवस्थाएं की हैं। इज्जत नगर मंडल के पीआरओ राजेंद्र सिंह ने बताया है कि रामनगर-आगरा फोर्ट स्पेशन ट्रेन का संचालन रामनगर से सोमवार को शुरू हो रहा है। उन्होंने बताया कि यह ट्रेन सप्ताह में तीन दिन चलेगी। गाड़ी के सभी कोच आरक्षित रहेंगे। इस ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्रियों को कोविड नियमों का पालन करना होगा। उन्होंने बताया कि यह गाड़ी 11 अप्रैल से 29 जून तक प्रत्येक मंगलवार, शुक्रवार, और रविवार को रामनगर से शाम 19:50 पर प्रस्थान करेंगी। काशीपुर, बाजपुर, बरेली, कासगंज, मथुरा होती हुई सुबह 6:55 पर आगरा फोर्ट पहुंचेंगी। कासगंज में इस गाड़ी का ठहराव रात 2:02 मिनट पर होगा। यही गाड़ी वापसी में आगरा फोर्ट से प्रत्येक बुधवार, शनिवार और सोमवार को रात 8:40 पर प्रस्थान करेंगी। अछनेरा, मथुरा, हाथरस, कासगंज, बदायूं, बरेली, बाजपुर, काशीपुर होती हुई सुबह 7:20 पर रामनगर पहुंचेगी। कासगंज में इस गाड़ी का ठहराव रात 1:05 मिनट पर होगा। उन्होंने बताया कि गाड़ी में एसएलआरडी के दो, साधारण द्वितीय श्रेणी छह, शयन श्रेणी के छह, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी का एक, वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी का एक कोच लगाए गए हैं।

स्टेशन पर आने वाली सभी ट्रेनों के ऐसे यात्री जो कासगंज स्टेशन पर उतर रहे हैं उनकी कोरोना जांच कराई जा रही है। रामनगर से सोमवार को कासगंज पहुंचने वाली ट्रेन से स्टेशन पर उतरने वाले यात्रियों का एंटीजन टेस्ट कराया जाएगा। जिसकी व्यवस्थाएं पहल से की गई हैं।

- डा. अनिल कुमार, सीएमओ 

chat bot
आपका साथी