भाजपा के गढ़ में बोले राकेश टिकैत, जमीन बचानी है तो देश के लुटेरों से लड़नी होगी लड़ाई

किरावली के मिनी स्‍टेडियम में हुई किसान महापंचायत में भारतीय किसान यूनियन के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता राकेश टिकैत ने कहा कि सभी खाप पंचायतें दिल्‍ली कूच करने के लिए रहें तैयार। किसान अपने ट्रैक्टरों में अभी से डीजल भरवा लें फिर सरकार भरवाने नहीं देती है।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 06:36 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 07:52 AM (IST)
भाजपा के गढ़ में बोले राकेश टिकैत, जमीन बचानी है तो देश के लुटेरों से लड़नी होगी लड़ाई
बुधवार को किरावली में किसान पंचायत को संबोधित करते किसान नेता राकेश टिकैत।

आगरा, जागरण संवाददाता। नए किसान कानून पर भाकियू का विरोध बेशक राजधानी दिल्‍ली में कम हो गया हो लेकिन अलग अलग शहरों में चिंगारी सुलग रही है। किरावली के जाट बाहुल्‍य क्षेत्र में किसान नेता राकेश टिकैत ने गर्जना करते हुए स्‍पष्‍ट इस बात के संकेत दे दिए हैं कि आने वाले समय में विरोध की ज्‍वाला बहुत तेजी से धधकेगी। टिकैत ने कहा कि यदि किसान भाइयों को जमीन बचानी है तो देश के लुटेरों से लड़नी होगी लड़ाई।

किरावली में मौनी बाबा आश्रम स्थित मिनी स्टेडियम में बुधवार को हुई महापंचायत में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता और किसान नेता राकेश टिकैत ने मंच से कहा कि कृषि कानूनों के नाम पर व्यापारियों को लाभ नहीं देने दिया जाएगा। किसान अपने ट्रैक्टरों में अभी से डीजल भरवा लें, फिर सरकार भरवाने नहीं देती है। जल्द ही 40 लाख ट्रैक्टरों के साथ दिल्ली कूच करेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी मन की बात करते हैं, लेकिन किसानों का हित उन्‍हें याद नहीं है। एलपीजी सिलिंडर पर सब्सिडी छोड़ने की अपील करते हैं, लेकिन अपने मंत्री, सांसद, पूर्व सांसद, विधायकों से वेतन, पेंशन छोड़ने को क्यों नहीं कहते हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस के लिए लड़ाई भी लड़ी जाएगी। 24 घंटे सेवा करने वाली पुलिस को पेंशन नहीं मिलती है, जबकि पूर्व सांसद, विधायक को पेंशन दी जाती है। उन्‍होंने कहा कि सभी खाप पंचायत के लोग दिल्ली कूच के लिए तैयार रहें।

राकेश टिकैत का स्वागत मंच पर किसान नेताओं ने चांदी का मुकुट पहनाकर किया। राकेश टिकैत ने किसानों का हाथ उठाकर अभिवादन किया। युवाओं की भीड़ उनके साथ सेल्फी लेने के लिए पहुंची लेकिन पदाधिकारियों ने सभी को अपने-अपने स्थान पर बैठने का आग्रह किया।

राकेश टिकैत के मंच पर पहुंचते ही वहां मौजूद किसान नेताओं ने तिरंगा लहराया और जय जवान, जय किसान के नारे लगाए। ये राकेश टिकैत की

किरावली में पहली महापंचायत थी। बड़ी संख्या में किसान नेता यहां पहुंचे थे। कई किसान तिरंगा साथ लेकर ही आए।

सुरक्षा के रहे पुख्‍ता बंदोबस्‍त

महापंचायत में पीएसी के जवान चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के लिए तैनात किए गए थे। ड्रोन कैमरे से महापंचायत स्थल की सुरक्षा का जायजा लिया जाता रहा। मैदान में बड़ी संख्या में किसान मौजूद रहे। राकेश टिकैत को सुनने के लिए महिलाएं भी जुटी थीं।

यूं है भाजपा का क्षेत्र

किरावली फतेहपुरसीकरी लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत है। यहां के सांसद राजकुमार चाहर, भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं। जब किसान आंदोलन की शुरुआत हुई थी, उस समय श्री चाहर ने नए कृषि कानून के समर्थन में किसानाेें के साथ बैठकें भी की थीं।  

chat bot
आपका साथी