Indian Railway: छोटे स्टेशन पर बिना आरक्षण यात्रा करने वालों को परेशानी, आगरा मंडल की ये ट्रेनें निरस्त

Indian Railway कोरोना संक्रमण के चलते रेलवे ने आगरा-मैनपुरी मैनपुरी- आगरा ईदगाह-बांदीकुई बांदीकुई-ईदगाह आगरा फोर्ट-एटा एटा-आगरा फोर्ट मथुरा-अलवर और अलवर-मथुरा अनारक्षित ट्रेन का संचालन अगले आदेश तक निरस्त कर दिया है। संक्रमण की चेन तोड़ने को एहतियात बरत रहा रेलवे।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 12:37 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 12:37 PM (IST)
Indian Railway: छोटे स्टेशन पर बिना आरक्षण यात्रा करने वालों को परेशानी, आगरा मंडल की ये ट्रेनें निरस्त
आगरा रेल मंडल की आठ ट्रेनें भी निरस्त।

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए रेलवे ने अनारक्षित स्पेशल ट्रेनों की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिए हैं। रेलवे ने अनारक्षित ट्रेनों का संचालन निरस्त कर दिया है। इसमें आगरा मंडल से होकर चलने वाली आठ ट्रेन हैं। रेलवे ने एक साल बाद एक माह पहले इन आरक्षित ट्रेनों का संचालन शुरू किया था।

कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए अब फिर से एहतियात बरतना शुरू हो गया है। इस कड़ी में रेलवे ने छोटे स्टेशनों के लिए चलाई गई अनारक्षित ट्रेनों को निरस्त कर दिया है। आगरा रेल मंडल की आठ ट्रेनें भी इसमें शामिल हैं। कोरोना संक्रमण के चलते रेलवे ने आगरा-मैनपुरी, मैनपुरी- आगरा, ईदगाह-बांदीकुई, बांदीकुई-ईदगाह, आगरा फोर्ट-एटा, एटा-आगरा फोर्ट, मथुरा-अलवर और अलवर-मथुरा अनारक्षित ट्रेन का संचालन अगले आदेश तक निरस्त कर दिया है। इन ट्रेनों को रेलवे ने एक साल बाद शुरू किया था। इन ट्रेनों के संचालन से छोटे स्टेशन की यात्रा करने वाले यात्रियों को सुविधा हुई थी। इन ट्रेनों के बंद होने से छोटे स्टेशनों के यात्रियों को अब दूसरे साधनों का सहारा लेना होगा।

प्लेटफार्म टिकट भी बंद

रेलवे स्टेशन पर बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमितों के कारण रेलवे तमाम फैसले ले रहा है। ट्रेनों को निरस्त करने से पहले रेलवे ने स्टेशनों पर भीड़ नियंत्रित करने के लिए प्लेटफार्म टिकट की सुविधा को दोबारा बंद कर दिया है। आगरा मंडल में 10 दिन पहले ही प्लेटफार्म की सुविधा बहाल हुई थी। संक्रमितों की संख्या बढ़ने के बाद अब इसे फिर से बंद कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी