Indian Railway: मुंबई, बड़ोदरा से आने वाले प्रवासी मजदूरों के लिए रेलवे चला रहा स्पेशल ट्रेन, आगरा में होगा ठहराव

Indian Railway महाराष्ट्र में कोरोना की स्थिति खराब होने के चलते कई जिलों में लाकडाउन लगा दिया गया है। ऐसे में महाराष्ट्र से प्रवासी श्रमिकों का पलायन शुरू हो गया है। महाराष्ट्र से आने वाली ट्रेनों से बिहार और दूसरे राज्यों के मजदूर लौट रहे हैं।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 12:53 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 12:53 PM (IST)
Indian Railway: मुंबई, बड़ोदरा से आने वाले प्रवासी मजदूरों के लिए रेलवे चला रहा स्पेशल ट्रेन, आगरा में होगा ठहराव
महाराष्ट्र से प्रवासी श्रमिकों का पलायन शुरू हो गया है।

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना वायरस संक्रमण ने पूरे देश में तबाही मचानी शुरू कर दी है। कोरोना संक्रमण के चलते कई राज्यों में लाकडाउन लग गया है। ऐसे में प्रवासी मजदूरों का लौटना शुरू हो गया है। मजदूरों की सुविधा के लिए रेलवे द्वारा स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। मुंबई व बडोदरा के लिए तीन स्पेशल ट्रेन शुरू की गई हैं। आने वाले दिनों में ट्रेनों की संख्या और बढ़ सकती है।

महाराष्ट्र में कोरोना की स्थिति खराब होने के चलते कई जिलों में लाकडाउन लगा दिया गया है। ऐसे में महाराष्ट्र से प्रवासी श्रमिकों का पलायन शुरू हो गया है। महाराष्ट्र से आने वाली ट्रेनों से बिहार और दूसरे राज्यों के मजदूर लौट रहे हैं। ट्रेनों में सीट न मिलने से परेशानी हो रही है। ऐसे में रेलवे ने महाराष्ट्र के लिए विशेष ट्रेन शुरू की हैं। ट्रेन संख्या 01197-98 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-छपरा एक्सप्रेस शुरू की गई । लोकमान्य तिलक टर्मिनस से ट्रेन 16 व 21 अप्रैल को चलेगी। इस ट्रेन का ठहराव आगरा फोर्ट स्टेशन पर होगा। वहीं ट्रेन संख्या 01207-08 छत्रपति शिवाजी टर्मिनस-छपरा का संचालन भी किया जाएगा। मुंबई से यह ट्रेन 17 व 22 अप्रैल व छपरा से 20 अप्रैल को चलेगी। ट्रेन का ठहराव आगरा फोर्ट स्टेशन पर होगा। बड़ोदरा-दानापुर विशेष ट्रेन का संचालन 21 अप्रैल को बडोदरा से होगा। यह ट्रेन फतेहपुर सीकरी, ईदगाह और आगरा फोर्ट स्टेशन पर ठहरेगी। बडोदरा-सूबेदारगंज विशेष ट्रेन 21 अप्रैल को चलेगी। इसके अलावा मुंबई सेंट्रल-समस्तीपुर एक्सप्रेस के फेरे बढ़ाए गए हैं। 21 अप्रैल से यह ट्रेन सप्ताह में सप्ताह में तीन दिन चलेगी। 

chat bot
आपका साथी