Indian Railway: स्वतंत्रता दिवस को लेकर सतर्क रेलवे, जीआरपी, आरपीएफ ने संभाली कमान

Indian Railway कुलियों से कहा संदिग्ध गतिविधि दिखे तो तत्काल बताएं। कैंट रेलवे स्टेशन पर चलाया संयुक्त चेकिंग अभियान। आगरा फोर्ट ईदगाह राजा की मंडी पर भी चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। लगेज स्कैनर खराब होने के कारण एक-एक सामान की जांच की जा रही है।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sun, 15 Aug 2021 12:57 PM (IST) Updated:Sun, 15 Aug 2021 12:57 PM (IST)
Indian Railway: स्वतंत्रता दिवस को लेकर सतर्क रेलवे, जीआरपी, आरपीएफ ने संभाली कमान
स्टेशन के सभी द्वारों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई।

आगरा, जागरण संवाददाता। स्वतंत्रता दिवस पर यात्रियों की सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने, प्लेटफार्म से लेकर ट्रेनों को सुरक्षित बनाने के लिए आरपीएफ और जीआरपी ने आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर शनिवार दिन भर चेकिंग अभियान चलाया तो रविवार सुबह से सघन तलाशी शुरू की।

स्टेशन के सभी द्वारों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई, तो मुख्य द्वार पर से ही प्रवेश दिया जा रहा है। लगेज स्कैनर खराब होने के कारण एक-एक सामान की जांच की जा रही है। आगरा कैंट आरपीएफ इंस्पेक्टर सुरेंद्र चौधरी और जीआरपी सब इंस्पेक्टर कुलवीर सिंह ने बताया कि शनिवार, रविवार को डाग स्क्वाइड के साथ चेकिंग अभियान चलाया गया। कुलियों को जागरूक किया गया कि कोई भी संदिग्ध गतिविधि या व्यक्ति दिखने पर तत्काल सूचना दें। ट्रेनों में सामान बेचने वाले वेंडरों को भी निगाह रखने को कहा गया है। टैक्सी, आटो चालकों को वाहन को सैनेटाइज कराने के लिए प्रेरित किया गया। वहीं आगरा के दूसरे रेलवे स्टेशनों पर भी विशेष सतर्कता बरती जा रही है। वहीं आगरा फोर्ट, ईदगाह, राजा की मंडी पर भी चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। ट्रेनों पर भी विशेष निगाह रखी जा रही है।

खादी प्रदर्शनी का हुआ शुभारंभ

आगरा कैंट रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म नंबर एक पर खादी एवं ग्राम उद्योग आयोग सूक्ष्म, लघु, मध्यम उद्यम एवं मंत्रालय के द्वारा शांति निकेतन एटा के सहयोग से खादी प्रदर्शनी, विक्रय केंद्र का उद्घाटन किया गया। अमृत महोत्सव के तहत लगी प्रदर्शनी का शुभारंभ स्टेशन मैनेजर मुकेश कुमार कुलश्रेष्ठ एवं खादी ग्रामोद्योग आयोग, मेरठ के निदेशक आरके श्रीवास्तव ने किया। इस दौरान शांति निकेतन एटा के मंत्री धनीराम यादव, खादी ग्रामोद्योग आयोग के सहायक निदेशक बोधराज आदि मौजूद थे। 

chat bot
आपका साथी