आगरा के मोतीमहल में 22 घरों को तोड़ने के लिए रेलवे ने दिया नोटिस, ये है मामला

रेलवे द्वारा आगरा फोर्ट और यमुना ब्रिज स्टेशन के बीच में दूसरी रेल लाइन का काम किया जा रहा है। इस रेल लाइन के बीच में रेलवे की जमीन पर अवैध निर्माण हो रखा है इस कारण रेलवे का काम प्रभावित हो रहा है।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 01:55 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 01:55 PM (IST)
आगरा के मोतीमहल में 22 घरों को तोड़ने के लिए रेलवे ने दिया नोटिस, ये है मामला
नई रेलवे लाइन बिछाने को अागरा में मकान तोड़े जाएंगे।

आगरा, जागरण संवाददाता। रेलवे द्वारा अागरा फोर्ट से यमुना ब्रिज स्टेशन के बीच दूसरी रेल लाइन डालने का काम चल रहा है। इसके लिए यमुना नदी पर दूसरा पुल बनाया जा रहा है। रेल लाइन के लिए रेलवे द्वारा यमुना ब्रिज के पास अवैध निर्माण को तोड़ने के लिए नोटिस दिए गए है। रेलवे ने 22 लोगों को जमीन खाली करने को 15 दिन का समय दिया है।

रेलवे द्वारा आगरा फोर्ट और यमुना ब्रिज स्टेशन के बीच में दूसरी रेल लाइन का काम किया जा रहा है। इस रेल लाइन के बीच में रेलवे की जमीन पर अवैध निर्माण हो रखा है, इस कारण रेलवे का काम प्रभावित हो रहा है। रेलवे ने अपनी जमीन खाली कराने के लिएलोगों को नोटिस जारी किए थे। इनसे जमीन के मालिकाना हक संबंधित कागजात मांगे गए थे। मगर, कोई भी कागजात नहीं दिखा सका। अब रेलवे ने मंगलवार को 22 लोगों को 15 दिन में जमीन खाली करने के नोटिस दिए हैं। आगरा रेल मंडल के पीआरओ एसके श्रीवास्तव का कहना है कि रेलवे अपनी जमीन खाली करा रहा है। सभी लोगों को जमीन के कागजात दिखाने के लिए समय दिया गया था। पूरी प्रक्रिया के बाद अब अवैध निर्माण हटाने के लिए सबको नोटिस जारी कर 15 दिन का समय दिया गया है। इसके बाद रेलवे को बलपूर्वक अनधिकृत निर्माण को ध्वस्त करने पर बाध्य होना पडे़गा।

इनको मिला है नोटिस

देवी सिंह, सूरज, महेश, संतोष, अजय, विनोद, दिनेश, प्रमोद, रामदास, विष्णु, जितेंद्र, राजेंद्र सिंह, गया प्रसाद, अनिशा बेगम, बेबी, मुर्तजा, गंभीर, शंकर, विजयपाल, रीना, शिवचरन, ओमप्रकाश, सर्वेश देवी निवासीगण मोतीमहल को रेलवे ने नोटिस दिए हैं।

chat bot
आपका साथी