लगेगा उम्मीदों का मेला, देशभर से आएंगे रेडीमेड गारमेंट मैन्युफैक्चर्स

चार दिवसीय रेडीमेड गारमेंट फेयर की निमंत्रण स्मारिका का हुआ विमोचन सहालग व विटर कलेक्शन का है ये फेयर 9 से 12 अगस्त तक लगेगा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 07:54 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 07:54 PM (IST)
लगेगा उम्मीदों का मेला, देशभर से आएंगे रेडीमेड गारमेंट मैन्युफैक्चर्स
लगेगा उम्मीदों का मेला, देशभर से आएंगे रेडीमेड गारमेंट मैन्युफैक्चर्स

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना की दूसरी लहर से बेपटरी हुए बाजार अब महामारी थमने पर गुलजार हो रहे हैं। तरह-तरह की छूट से बाजारों में खरीदारों की रौनक बढ़ी है।

रेडीमेड गारमेंट बाजार में लोगों को विभिन्न वैरायटी के साथ मनपसंद जींस, शर्ट, टीशर्ट मिल रही हैं। ऐसे में 9 अगस्त से 12 अगस्त तक ताजनगरी में रेडीमेड गारमेंट फेयर आयोजित किया जाएगा, जिसमें देश भर से 100 से अधिक मैन्युफैक्चर्स भाग लेंगे।

बुधवार को संजय प्लेस स्थित एक होटल में आगरा रेडीमेड गारमेंट संगठन की ओर से चार दिवसीय रेडीमेड गारमेंट फेयर के निमंत्रण व स्मारिका पुस्तक का मेयर नवीन जैन ने विमोचन किया। इस दौरान नवीन जैन ने कहा कि गैर प्रदूषणकारी उद्योगों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से वस्त्र उद्योग आगरा में बढ़ रहा है। सात सौ से अधिक छोटी-बड़ी इकाइयां आगरा महानगर में स्थापित हो रही हैं। एक ही स्थान पर आगरा में रेडीमेड गारमेंट की इतनी बड़ी प्रदर्शनी आगरा के वस्त्र उद्योग को नई दिशा प्रदान करेगी।

आगरा रेडीमेड गारमेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष संजीव कुमार अग्रवाल ने बताया कि कोरोना काल के विषम समय में जनवरी 2021 में आगरा शहर में फेयर का आयोजन कर भारत वर्ष में इतिहास बनाया था। इसी कड़ी में चार दिवसीय रेडीमेड गारमेंट फेयर में दीपावली, वेडिग एवं विटर कलैक्शन के फेयर का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें देश भर के नामचीन ब्रांड भी अपनी सहभागिता कर रहे हैं। सचिव अशोक कुमार माहेश्वरी ने बताया कि फेयर में मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरु, लुधियाना, इंदौर, कानपुर आदि की 80 कंपनियों के साथ सौ से अधिक व्यापारियों व मैन्युफैक्चरर्स अपनी स्टाल लगाएंगे। फेयर में आने वाले सहालग एवं सर्दियों के हिसाब से ड्रेस का प्रदर्शन किया जाएगा। कपड़ा उद्योग के व्यापारियों का सम्मान समारोह भी आयोजित किया जाएगा, जिसमें कपड़ा उद्योग की नई तकनीकी पर भी परिचर्चा की जाएगी।

इस मौके पर कोषाध्यक्ष विशाल अग्रवाल, सैयद असफाक अली, संतोष मखीजा, मनीष गुप्ता, दीपक पोप्तनी, मनीष अग्रवाल, संतोष कुमार, निखिल गुप्ता, मुकेश अग्रवाल, सोनू मखीजा, ललित कुकरेजा, प्रदीप माहेश्वरी, अमित अरोरा, फुरकान अली, दीपक कपूर, सचिन जैन, मनीष मित्तल, योगेश अग्रवाल, अनुराग, ललित, राजेश, मयंक, सोनल आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी