जैंगारा-मसेल्या मार्ग पर जलभराव से जल्द मिलेगी निजात

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से मिले सांसद राजकुमार चाहर सांसद ने कहा बारिश के बाद शुरू करा दिया जाएगा सड़क निर्माण

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 06:05 AM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 06:05 AM (IST)
जैंगारा-मसेल्या मार्ग पर जलभराव से जल्द मिलेगी निजात
जैंगारा-मसेल्या मार्ग पर जलभराव से जल्द मिलेगी निजात

जागरण टीम, आगरा। कागारौल क्षेत्र में जैंगारा-मसेल्या मार्ग की दुर्दशा जल्द दूर हो जाएगी। सांसद राजकुमार चाहर का कहना है कि बारिश के बाद मार्ग के निर्माण का काम चालू कराया जाएगा। इस संबंध में उन्होंने शनिवार को ही लखनऊ में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से मुलाकात की और क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराया।

पत्र सौंपते हुए सांसद ने कहा कि जैंगारा से मसेल्या मार्ग का 1600 मीटर के हिस्से में जलभराव की विकट समस्या है। सड़क मार्ग खेतों से दो से तीन फीट नीचा है। इस कारण बारिश का पानी यहां भर जाता है। उन्होंने सड़क को ऊंचा कर सीसी निर्माण कराने की मांग की। सांसद ने बताया कि उपमुख्यमंत्री ने बारिश के बाद काम चालू कराने का भरोसा दिया है। बीते शनिवार को गुस्साए ग्रामीणों ने हाथों में तख्तियां लेकर पानी में खड़े होकर खूब नारेबाजी की थी। जैंगारा-मसेल्या मार्ग का एस्टीमेट बनाकर कई बार शासन को भेजा गया है लेकिन अभी तक स्वीकृति नहीं मिली है।

डीसी अग्रवाल, अवर अभियंता, पीडब्ल्यूडी हमने सड़क निर्माण का एस्टीमेट बनाकर शासन को भेज दिया है। स्वीकृति मिलते ही काम चालू करा दिया जाएगा।

चौधरी उदयभान सिंह, राज्यमंत्री बारिश का पानी बना आफत, घरों में घुसे जलीय जीव

जागरण टीम, आगरा। फतेहाबाद की बाग कालोनी स्थित तालाब ओवरफ्लो होने के कारण न्यू हनुमान नगर की गलियों में पानी भर गया है। इससे जलीय जीव अब घरों में घुस रहे हैं। घर में कछुआ के घुसने का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

जलभराव ने लोगों को घरों में कैद कर दिया है। घरों में कछुआ, सांप, मछली व अन्य जलीय जीव घुस रहे हैं। साथ ही इससे मकान गिरने का खतरा भी बना हुआ है। वहीं गंदगी की वजह से संक्रामक रोगों का खतरा बना हुआ है। कालोनी में करीब 60 परिवार रहते हैं। बारिश के कारण जलभराव की समस्या चार साल पुरानी है। समस्या के समाधान के लिए कुछ दिन पहले ही तालाब की सफाई कराई गई थी, लेकिन समस्या जस की तस रही। स्थानीय निवासी माथुर वैश्य महिला मंडल की अध्यक्ष लवली गुप्ता का कहना है कि कई बार चेयरमैन और एसडीएम से इसकी शिकायत की है। पर कोई सुनवाई नहीं हुई हो रही है। एसडीएम राजेश जायसवाल ने बताया कि कई बार शिकायत नहीं आई है। जल्द जलनिकासी की व्यवस्था कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी