Ambedkar University Agra: Question Paper देख चकराए छात्र, हिंदी में आ गए जनसंचार के प्रश्न

Ambedkar University Agra बीए तृतीय वर्ष के विद्यार्थियों ने की शिकायत। कुलपति ने कहा- परीक्षा समिति में रखेंगे मामला। कुलपति ने आश्वासन दिया है कि विद्यार्थियों को हुई परेशानी का हल निकाला जाएगा। परीक्षा समिति की बैठक में इस मसले को रखा जाएगा।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 08:35 AM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 08:35 AM (IST)
Ambedkar University Agra: Question Paper देख चकराए छात्र, हिंदी में आ गए जनसंचार के प्रश्न
मंगलवार को सुबह की पाली में बीए तृतीय वर्ष का द्वितीय प्रश्नपत्र हिन्दी निबंध और अन्य गद्य विधा था।

आगरा, जागरण संवाददाता। डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय की अंतिम वर्ष की परीक्षाओं में मंगलवार को बीए तृतीय वर्ष के विद्यार्थियों को दूसरे विषय का प्रश्न पत्र मिल गया। इससे विद्यार्थी परेशान हो गए। कुलपति ने आश्वासन दिया है कि विद्यार्थियों को हुई परेशानी का हल निकाला जाएगा। परीक्षा समिति की बैठक में इस मसले को रखा जाएगा। मंगलवार को सुबह की पाली में बीए तृतीय वर्ष का द्वितीय प्रश्नपत्र हिन्दी निबंध और अन्य गद्य विधा था। इस प्रश्नपत्र में विषय से संबंधित एक भी प्रश्न नहीं था। इस प्रश्नपत्र में हिन्दी भाषा के जन संचार से संबंधित प्रश्न थे।पूरा प्रश्न पत्र ही आउट ऑफ कोर्स था।विद्यार्थियों ने इसकी शिकायत कालेजों में शिक्षकों से की।कुलपति प्रो. अशोक मित्तल के संज्ञान में यह मामला आया तो उन्होंने इस मामले को परीक्षा समिति के सामने रखने का आश्वासन दिया।कुलपति ने कहा कि वे विद्यार्थियों को हुई परेशानी को दूर करने का रास्ता निकालने की कोशिश करेंगे।

राष्ट्रीय संयोजक बनने पर किया स्वागत

शहर की दो छात्राओं ने एनएसयूआई की राष्ट्रीय संयोजकों की सूची में स्थान बनाया है।दाऊदयाल संस्थान की मान्या शर्मा और उत्तम कालेज की प्रभलीन कौर एनएसयूआई की राष्ट्रीय संयोजक नियुक्त हुई हैं।मंगलवार को एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने मान्या शर्मा का स्वागत किया गया।स्वागत करने वालों में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव अमित सिंह, यूथ कांग्रेस अध्यक्ष हेमंत चाहर, दीपक शर्मा, सायना ख ान, फातिमा जाहिरा आदि शामिल थे।

वितरित किए कपड़े और मास्क

आशियाना महिला समिति व रोटरी क्लब द्वारा एक पहल पाठशाला में मलिन बस्ती के लोगों को कपड़े वितरित किए गए।पाठशाला की शिक्षकों का सम्मान किया गया।इससे पूर्व समिति द्वारा एसएन मेडिकल कालेज में एन95 मास्क भी प्रदान किए गए। आशियाना महिला समिति की ओर से मंजू मित्तल, डा. माया श्रीवास्तव,अर्णिमा भार्गव,दयालप्यारी व रोटरी क्लब की ओर से नरेश सूद,डा.अश्वनी श्रीवास्तव, एसके त्यागी,राजीव जैन,राजीव अग्रवाल,अनिल भार्गव,एक पहल से मनीष राय,अंकित खंडेलवाल आदि उपसि्थत रहे।

मास्क लगाने को किया जागरूक

फ्लाइंग ग्रुप और गरीब सेना द्वारा रविवार को सुल्तानगंज की पुलिया पर एक हजार लोगों को मास्क और सैनिटाइजर बांटकर जागरूक किया गया। फ्लाइंग ग्रुप की सीईओ कोमल गुप्ता ने बताया कि कार्यक्रम का उद्देश्य जनता को मास्क लगाने के लिए जागरूक करना था।गरीब सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबा बालयोगी, विशाल गुप्ता, गुरमौज मिश्रा, गुरदर्शन वर्मा, सुंदर दास, आलोक चौधरी, सौरभ शर्मा मौजूद रहे। 

chat bot
आपका साथी