बारिश में कम नहीं हुआ जोश, वैक्सीन के लिए लगी लाइन

37 केंद्रों पर 8127 को लगाई गई वैक्सीन 231 के लगी वैक्सीन की दूसरी डोज

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 09:00 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 09:00 PM (IST)
बारिश में कम नहीं हुआ जोश, वैक्सीन के लिए लगी लाइन
बारिश में कम नहीं हुआ जोश, वैक्सीन के लिए लगी लाइन

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना वैक्सीन लगवाने का जोश मंगलवार को बारिश में भी कम नहीं हुआ। शहर और देहात के केंद्रों पर सुबह से ही लंबी लाइन लग गई। 8127 को वैक्सीन लगाई गई।

एसएन मेडिकल कालेज, जिला अस्पताल, लेडी लायल जिला महिला चिकित्सालय, एएनएम ट्रेनिग सेंटर, स्वास्थ्य केंद्र जीवनी मंडी पर सुबह 9 बजे से ही 18 से 44 की उम्र के लोग वैक्सीन लगवाने पहुंच गए। दिन भर बूंदाबांदी होती रही, इसके बाद भी लाइन कम नहीं हुई। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एसके वर्मन ने बताया कि 7896 को वैक्सीन की पहली डोज लगाई गई। वहीं, 231 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई है। दूसरी डोज के लिए परेशान हो रहे लोग 45 से अधिक उम्र के लोग वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने के लिए परेशान हो रहे हैं। 30 दिन बाद गए तो 45 दिन के बाद आने के लिए कहा गया। अब तीन महीने बाद दूसरी डोज लगने की जानकारी देकर लौटाया जा रहा है। अप्वाइंटमेंट फुल होने पर देहात के केंद्र पर लगवा रहे वैक्सीन

17 से 22 मई तक वैक्सीन लगवाने के लिए रविवार को अप्वाइंटमेंट बुक करने का विकल्प खोला गया। एक घंटे बाद ही शहर के केंद्र पर 22 मई तक के अप्वाइंटमेंट बुक हो गए। इसके बाद लोगों ने देहात के केंद्रों पर अप्वाइंटमेंट बुक कराए। 18 से 44 की उम्र के लोग खंदौली, पिनाहट, बाह, बटेश्वर, जगनेर के केंद्र पर वैक्सीन लगवाने पहुंच रहे हैं। वैक्सीन लगवाने के लिए रविवार को अप्वाइंटमेंट बुक कराया था, वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है।

अंजलि, जयपुर हाउस कोरोना की तीसरी लहर भी आ सकती है, इसलिए वैक्सीन लगवाना बहुत जरूरी है।

डौली, कमला नगर

chat bot
आपका साथी