PM Kisan Samman Nidhi: ब्लाक स्तर पर लगे हैं शिविर, सम्मान निधि की समस्याएं हो रहीं दूर

PM Kisan Samman Nidhi दस्तावेज लेकर जाए किसान खाता कराए दुरुस्त आधार से कराए लिंक। बुधवार को भी शिविर का आयोजन होगा। किसान इसका लाभ ले सकते हैं। किसानों को सम्मान निधि की आठवीं किस्त अप्रैल में जारी होगी।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 02:21 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 02:21 PM (IST)
PM Kisan Samman Nidhi: ब्लाक स्तर पर लगे हैं शिविर, सम्मान निधि की समस्याएं हो रहीं दूर
किसानों को सम्मान निधि की आठवीं किस्त अप्रैल में जारी होगी।

आगरा, जागरण संवाददाता। पात्र होने के बाद भी पीएम किसान सम्मान निधि की धनराशि नहीं मिल पा रही है, तो आपके लिए बड़ा अवसर है। मूल दस्तावेज लेकर जाएं और त्रुटियों में सुधार कराएं। इसके लिए ब्लाक स्तर राजकीय बीज गोदाम में शिविर का आयोजन हो रहा है। मंगलवार को सुबह से किसानों की भीड़ लगी हुई है, जिनकी अलग-अलग समस्याएं हैं।

किसानों को सम्मान निधि की आठवीं किस्त अप्रैल में जारी होगी। इससे पहले ऐसे किसान जिनकी निधि खाते में नहीं आ रही है, या आवेदन के बाद भी वे लाभार्थी नहीं बन पाए हैं, उनकी समस्या का ब्लाक स्तर पर समाधान कराया जा रहा है। सोमवार को सभी ब्लाक में आयोजित शिविर में किसान पहुंचे और त्रुटियों को जाना। कुछ किसान ऐसे थे जिनके खाते में दो से तीन किस्त के बाद निधि नहीं आ रही है। खाता, आधार से लिंक नहीं है। कई बार आवेदन किया, लेकिन आज तक सम्मान निधि नहीं मिली। जिला कृषि अधिकारी डा. रामप्रवेश ने बताया कि पहले दिन 145 समस्या आईं, जिसमें से 74 का मौके पर ही निस्तारण कराया गया। अन्य का निस्तारण आधार कार्ड की मूल प्रति के माध्यम से विस्तृत रूप से विभाग द्वारा किया जाएगा। सम्मान निधि संबंधित समस्या अलग-अलग तरह की हैं, जिनका समाधान कराया जा रहा है। बुधवार को भी शिविर का आयोजन होगा। किसान इसका लाभ ले सकते हैं। 

chat bot
आपका साथी