Green Gas in Agra: आगरा में ग्रीन गैस कंपनी को नोटिस देने की तैयारी, गलत तरीके से बिछा दी लाइन

Green Gas in Agra नगला हवेली के क्षेत्रीय लोगों ने जताया विरोध। कलक्ट्रेट में किया प्रदर्शन। एसीएम प्रथम राम प्रकाश को सौंपा ज्ञापन कार्रवाई की मांग। मामले की जांच के आदेश दिए गए। नोटिस जारी कर लाइन को शिफ्ट करने के लिए कहा जाएगा।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Wed, 10 Nov 2021 05:54 PM (IST) Updated:Wed, 10 Nov 2021 05:54 PM (IST)
Green Gas in Agra: आगरा में ग्रीन गैस कंपनी को नोटिस देने की तैयारी, गलत तरीके से बिछा दी लाइन
नगला हवेली के क्षेत्रीय लोगों ने जताया विरोध।

आगरा, जागरण संवाददाता। अदनबाग से नगला हवेली दयालबाग तक पानी की लाइन से होकर गैस लाइन बिछाने का मामला तूल पकड़ रहा है। जल संस्थान के महाप्रबंधक आरएस यादव ने बुधवार को बैठक की। ग्रीन गैस कंपनी को नोटिस देने की तैयारी चल रही है। वहीं नगला हवेली के लोगों ने कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया और एसीएम प्रथम राम प्रकाश को ज्ञापन सौंपा।

क्षेत्रीय लोगों ने ग्रीन गैस कंपनी के अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। ग्रीन गैस कंपनी ने दो साल पूर्व अदनबाग से नगला हवेली तक 700 मीटर लंबी गैस लाइन बिछाई थी। यह लाइन पानी की लाइन से होकर गुजरी है। जल निगम, विश्व बैंक इकाई द्वारा लाइन की मरम्मत की जा रही है। गलत तरीके से लाइन बिछाने के कारण क्षेत्र में गंगाजल की आपूर्ति नहीं हो रही है। जल संस्थान के महाप्रबंधक आरएस यादव ने बताया कि मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं। नोटिस जारी कर लाइन को शिफ्ट करने के लिए कहा जाएगा क्योंकि पानी की लाइन से होकर गैस लाइन नहीं बिछाई जा सकती है।

बुधवार को क्षेत्रीय लोगों ने कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। क्षेत्रीय निवासी सत्यवीर सिंह ने कहा कि ग्रीन गैस कंपनी के अफसरों ने गलत तरीके से लाइन बिछाई है। ऐसे में कंपनी के अफसरों के खिलाफ मुकदमा होना चाहिए। लाइन को शिफ्ट किया जाना चाहिए। आकाश चाहर ने कहा कि जल्द ही अफसरों पर कार्रवाई नहीं हुई तो क्षेत्रीय लोग कमिश्नरी में धरना देंगे। सौरभ चौधरी, धर्मवीर, आकाश शुक्ला, दीपेंद्र कुमार शामिल रहे।

पानी को तरसे कई क्षेत्रों के लोग 

बुधवार को शहर के कई क्षेत्रों में जलापूर्ति नहीं हुई। लीकेज के चलते लोगों को झटका लगा। इसमें प्रमुख रूप से बेलनगंज, गधापाड़ा, आवास विकास कालोनी सेक्टर 12, 15, शकुंतला नगर, त्रिवेणी नगर, मनोहरपुर, बल्केश्वर रोड के आसपास के घर शामिल हैं। वहीं शहरभर में 22 स्थलों पर लीकेज हुए। 

chat bot
आपका साथी