देहात में नकली शराब खपाने की थी तैयारी

नकली शराब फैक्ट्री मामला 4200 लीटर रेक्टीफाइड स्प्रिट से बनाई जानी थी 20 हजार लीटर से अधिक शराब दो शराब की दुकानें सील पुलिस के रडार पर दर्जनभर शराब की दुकानें

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 11:00 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 11:00 PM (IST)
देहात में नकली शराब खपाने की थी तैयारी
देहात में नकली शराब खपाने की थी तैयारी

आगरा,जागरण संवाददाता। जयपुर हाईवे पर पकड़ी गई नकली शराब फैक्ट्री में बड़े स्तर पर नकली शराब बनाने की तैयारी चल रही थी। यहां से शराब की दुकानों से बिक्री की भी सैटिग चल रही थी। फैक्ट्री पर छापे में मिली जानकारी के बाद अब पुलिस इन शराब की दुकानों पर कार्रवाई कर रही है। पुलिस ने आबकारी विभाग की टीम को साथ लेकर दो दुकानों पर यह खेल पकड़ा जा चुका है। अभी करीब दर्जनभर ऐसी ही दुकानें पुलिस के रडार पर हैं।

अछनेरा थाना क्षेत्र में महुअर के पास जयपुर हाईवे पर स्थित हर्ष ढाबा पर पुलिस ने 23 जुलाई की शाम को छापा मारा था। यहां से पुलिस ने 4200 लीटर रेक्टीफाइड स्प्रिट बरामद किया है। इसके साथ ही बड़ी मात्रा में पैकिंग मैटेरियल भी मौके से मिला है। एक लीटर रेक्टीफाइड स्प्रिट से पांच लीटर देसी शराब तैयारी की जा रही थी। इस तरह मौके पर मिले रेक्टीफाइड स्प्रिट से करीब बीस हजार लीटर से अधिक शराब तैयार होनी थी। इसको पव्वों में भरकर पेटियों में पैक किया जा रहा था। इस मामले में अछनेरा थाने में ढाबा संचालक सहदेव शर्मा, अनुज और पुष्पेंद्र मुख्य आरोपित हैं। पुलिस इनकी गिरफ्तारी को दबिश दे रही है। पुलिस की छानबीन में पता चला कि नकली शराब फैक्ट्री से शहर के बाहरी इलाकों में स्थित शराब की दुकानों और देहात के देसी शराब की दुकानों में सप्लाई हो रही थी। असली क्यूआर कोड लगे कार्टन भी इन्हीं शराब की दुकानों से आते थे। ऐसी ही शराब की दो दुकानें सील हो चुके हैं। पुलिस सूत्रों का कहना है कि जांच में एक ऐसे व्यक्ति का नाम सामने आया है, जिसकी 18 शराब की दुकानें हैं। यह अलग-अलग नामों से ले रखी हैं। उस व्यक्ति की ही एक शराब की दुकान पर नकली शराब पकड़ी जा चुकी है। अभी पुलिस इसकी अन्य शराब की दुकानों के बारे में जानकारी कर रही है। इन सभी पर जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी