EDS से बनने वाली दो रोड के टेंडर की तैयारी, जानिए क्या विकास कार्यों का बजट

दयालबाग और फतेहाबाद रोड के पास की हैं रोड दो-दो करोड़ से होगा क्षेत्र में विकास कार्य। एडीए ने शुरू की कार्रवाई तीन साल में पहली बार ईडीसी से बनेंगी रोड। हर माह तीन से पांच कालोनियों और 50 आवासीय और व्यावसायिक भवनों के नक्शे पास होते हैं।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 05:14 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 05:14 PM (IST)
EDS से बनने वाली दो रोड के टेंडर की तैयारी, जानिए क्या विकास कार्यों का बजट
दयालबाग और फतेहाबाद रोड के पास की हैं रोड

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा विकास प्राधिकरण (एडीए) तीन साल के बाद पहली बार बाह्य विकास शुल्क (ईडीसी) से शहर में दो रोड का निर्माण कराएगा। जल्द ही दयालबाग और फतेहाबाद रोड के पास की रोड का टेंडर होने जा रहा है। यह रोड दो-दो करोड़ रुपये से बनेंगी। एडीए उपाध्यक्ष डा. राजेंद्र पैंसिया के आदेश पर कार्रवाई शुरू हो गई है।

एडीए के शहर में दस वार्ड हैं। हर माह तीन से पांच कालोनियों और 50 आवासीय और व्यावसायिक भवनों के नक्शे पास होते हैं। अगर किसी क्षेत्र में 80 फीसद पैसा ईडीसी का जमा हो जाता है तो उस क्षेत्र के विकास में उसे खर्च करना होता है। इसके तहत नाला, नाली, रोड या फिर स्ट्रीट लाइट लगेंगी। दयालबाग और फतेहाबाद रोड के पास एडीए ने पांच साल से कोई कार्य नहीं कराया है। दोनों ही क्षेत्रों में पांच करोड़ रुपये से अधिक जमा हो चुका है। दैनिक जागरण ने ईडीसी से कार्य न कराने से होने वाले नुकसान की खबरें प्रकाशित की थीं। जिस पर एडीए उपाध्यक्ष डा. राजेंद्र पैंसिया के आदेश पर दोनों ही क्षेत्रों का सर्वे हुआ। एडीए उपाध्यक्ष ने बताया कि दो-दो करोड़ रुपये से रोड का निर्माण और अन्य विकास कार्य होंगे। इसका जल्द टेंडर होने जा रहा है 

chat bot
आपका साथी