Power cut in Agra: बिजली कटौती ने रुलाया, दिन में 50 से ज्यादा झटके

Power cut in Agra सिंकदरा क्षेत्र में कटौती जनता बेहाल अफसर बेफिक्र।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 05:58 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 05:58 PM (IST)
Power cut in Agra: बिजली कटौती ने रुलाया, दिन में 50 से ज्यादा झटके
Power cut in Agra: बिजली कटौती ने रुलाया, दिन में 50 से ज्यादा झटके

आगरा, जागरण संवाददाता। पिछले चौबीस घंटे में 50 से ज्यादा झटके दे चुकी है बिजली। पिछले एक सप्ताह से यही हालत है। जनता बेहाल है और विभाग पूरी तरह बेफिक्र।

दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के विद्युत वितरण उपखंड सिकंदरा से शहरी क्षेत्र और इंडस्ट्री एरिया में बिजली सप्लाई होती है। रंगोली कॉलोनी, स्पेस कॉलोनी समेत दो दर्जन से अधिक कॉलोनियां, सिंकदरा औद्योगिक आस्थान क्षेत्र, एक दर्जन से अधिक संस्थान में एक सप्ताह से सुबह से बिजली की आंख मिचौली चल रही है। मंगलवार को भी यह सिलसिला जारी रहा। रंगोली कॉलोनी व सिंकदरा फल एवं सब्जी मंडी के पास स्थित कॉलोनी निवासी लोग बिजली की आवाजाही से परेशान हैं।

शहरी क्षेत्र में डीवीवीएनएल 20 घंटे बिजली आपूर्ति का दावा कर रहा है, लेकिन बिजली आपूर्ति 14 से 16 घंटे ही हो रही है। रंगोली कॉलोनी, सब्जी मंडी के आसपास का क्षेत्र, राधा नगर, कृष्णा नगर, गायत्री विहार, उत्तम नगर में बिजली आपूॢत कोई निर्धारित शेड्यूल नहीं है। यहां कर्मचारियों की मनमर्जी से सप्लाई सुचारू और गायब होती है।

काले बादल देख गुल हुई बिजली

डीवीवीएनएल के कर्मचारी आंधी तूफान से इतने ज्यादा खौफ में हैं, कि काले बादल देखकर ही सप्लाई ठप कर देते हैं। जबकि आसपास के इलाकों में टोरेंट की सप्लाई सुचारू रहती है

फोन पर नहीं होगी शिकायत दर्ज

बिजली के सताने के साथ साथ बिजली कर्मचारी भी उपभोक्ताओं को रुलाते हैं। वे बिजली कटौती या फाल्ट होने की शिकायत फोन पर दर्ज नहीं करते। रंगोली निवासी सुरेश चंद शर्मा ने बताया की बिजली कर्मचारी शिकायत दर्ज करने के लिए बिल के साथ कार्यालय बुलाते हैं। शहरी क्षेत्र में डीवीवीएनएल 20 घंटे बिजली आपूर्ति का दावा कर रहा है, लेकिन बिजली आपूर्ति 14 से 16 घंटे ही हो रही है। 

बारिश के कारण मंगलवार को बिजली सप्लाई ठप की गई थी। बारिश बंद होने पर सप्लाई सुचारू कर दी गई थी।

संतोष सोनी अवर अभियंता विद्युत विभाग  

chat bot
आपका साथी