काकरपुरा में सड़कों पर बह रहा तालाब का पानी

ग्रामीणों ने एसडीएम से की शिकायत दबंगों से कब्जा मुक्त कराने की मांग

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 06:15 AM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 06:15 AM (IST)
काकरपुरा में सड़कों पर बह रहा तालाब का पानी
काकरपुरा में सड़कों पर बह रहा तालाब का पानी

जागरण टीम, आगरा। फतेहाबाद क्षेत्र के गांव काकरपुरा में तालाब का पानी ओवरफ्लो होकर सड़कों पर बह रहा है। इससे ग्रामीणों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने एसडीएम को शिकायत पत्र देकर समस्या के समाधान की मांग की है। पत्र में लिखा है कि गांव के सरकारी तालाब पर दबंगों द्वारा अवैध कब्जा होने के कारण इसका पानी ओवरफ्लो हो गया है। जल्द पानी के निकासी की व्यवस्था की जाए। वहीं तालाब को खोदवाकर गहरा किया जाए। पशु चिकित्सालय में थप रहे कंडे, विभाग वेसुध

जागरण टीम, आगरा। विभाग की लापरवाही कहे या फिर अनदेखी। जहां पशुओं का इलाज होना था। वहां कंडे बनाए जा रहे हैं। हम बात कर रहे हैं ब्लाक बरौली अहीर की ग्राम पंचायत बरौली गुर्जर के गाव गढ़ी हीसिया में बने पुश चिकित्सालय की। निर्माण के एक साल बाद यहां चिकित्सक की तैनाती न होने पर चिकित्सालय में कंडे बनाए जा रहे हैं।

फतेहाबाद के गढ़ी हीसिया में एक साल पहले बने पशु चिकित्सालय पर आज तक चिकित्सक की तैनाती नहीं की गई। इसके चलते चिकित्सालय में घास और गंदगी का आलम है। विभाग की अनदेखी की वजह से कुछ ग्रामीण यहां कंडे भी बनाने लगे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि चिकित्सालय का कोई फायदा नहीं हुआ है। पशु बीमार होने पर उन्हें बमरौली कटारा से चिकित्सकों को बुलाना पड़ता है। किसान यूनियन के जिला सचिव महाराज सिंह ने कहा कि अधिकारियों के उदासीन रवैया के चलते ग्रामीणों को पशु चिकित्सालय का लाभ नहीं मिल पा रहा है। मुख्य पशु चिकित्साधिकारी वीएस तोमर ने बताया कि चिकित्सालय में अभी तक शासन द्वारा पद स्वीकृति नहीं किए गए हैं। पशु चिकित्साधिकारी बमरौली कटारा को अतिरिक्त चार्ज दिया गया है। उन्हें यहां हफ्ते में तीन दिन बैठना चाहिए था। उन्हें इस संबंध में पत्र जारी किया जाएगा। ग्रामीण ऐदल सिंह, बलिराम, भगवान सिंह, डा. प्रेम सिंह, काली चरन, पप्पू आदि ने चिकित्सालय को चालू कराने की मांग की है। खेतों की मेड़ के सहारे विद्यायल पहुंचने को मजबूर छात्र

जागरण टीम, आगरा। विकास खंड एत्मादपुर के प्राथमिक विद्यालय खुशहालपुर, बरहन में गुरूवार को ब्लाक प्रमुख खंदौली व ब्लाक प्रमुख संघ के जिलाध्यक्ष जगवीर सिंह तोमर का स्वागत किया गया। समारोह में प्रधानाध्यापक विवेकानंद शर्मा ने ब्लाक प्रमुख को विद्यालय तक जाने के लिए पक्का रास्ता बनवाने के लिए ज्ञापन सौंपा।

इसमें लिखा हैं कि दो साल पहले गांव से दूर बने विद्यालय तक जाने का पक्का रास्ता आज तक नहीं बना है। छात्रों को खेतों की मेड़ और कच्चे रास्ते से होकर जाना पड़ता है। रास्ता सही न होने के कारण अभिभावक भी बच्चों को स्कूल भेजने से कतराते हैं। वहीं विद्यायल से विद्युत पोल दूर होने के कारण आए दिन लाइन टूट जाती है। इसके चलते यहां पेयजल की दिक्कत पैदा हो जाती है। निधि कौशल, याकूब अली, पूनम यादव, जगदीश प्रसाद, शिव कुमार शर्मा, नीटू जैन, मोनू शर्मा, संदीप शिवहरे, विकास शर्मा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी