Viral Audio: वायरल आडियो में चौकी प्रभारी के बोल, घर के अंदर पशु काट लिया करो, डरने की जरूरत नहीं है

अवैध पशु कटान के पैसे मांगने का आडियो वायरल होने पर चौकी प्रभारी निलंबित।
Publish Date:Thu, 29 Oct 2020 08:32 AM (IST) Author: Tanu Gupta

आगरा, जागरण संवाददाता। घर के अंदर काट लिया करो । चीता मोबाइल चक्कर काटेगी, लेकिन डरने की जरूरत नहीं है। ताजगंज की नीति बाग चौकी प्रभारी का अवैध पशु कटान का यह आडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद एसएसपी बबलू कुमार ने बुधवार उसे निलंबित कर दिया। आडियो की माने तो एक अवैध पशु कटान के बदले ढाई हजार हजार रुपये दारोगा को वसूलते थे। वायरल आडियाे लाकडान के दाैरान का बताया गया है ।

एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि अवैध पशु कटान के बदले पैसा लेने का सोशल मीडिया में वायरल आडियो का संज्ञान लेकर यह कार्रवाई की गयी है। प्रथम दृष्टया आडियो में हुई बातचीत को सही मानते हुए नीति बाग चौकी प्रभारी विनोद कुमार को निलंबित किया गया है। आडियो में पशु काटने का तो जिक्र है, लेकिन यह साफ नहीं है कि वह गाय है या भैंस । माना जा रहा है कि पशु काटने का पैसा देने चौकी पर आए युवक ने ही यह आडियो बनाया है। वह दूसरे पशु काटने वाले के बारे में दारोगा काे जानकारी दे रहा है। वह बोल रहा है कि एक दिन में पांच से छह पशु काट रहा है। इस पर चौकी प्रभारी उससे कह रहे हैं कि सच बता । वह तो बच्चों की कसम खा रहा था कि तीन ही काटी थीं।

आडियाे से इतना साफ तो हाे गया है कि घरों में ही चल रहे कट्टी खानों की जानकारी चौकी प्रभारी को रहती थी । उन्हें हर पशु के कटान का पैसा भी मिलता था । इसलिए वह उस ओर नहीं देखते थे । एसएसपी ने बताया कि आडियो में पशु काटने वालों के नाम भी आ रहे हैं । उनके खिलाफ भी पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

वीडियो और आडियो सीधे एसएसपी को भेजें

एसएसपी ने भ्रष्टाचार के मामले को गंभीरता लिया है । उन्होंने बुधवार को मोबाइल नंबर 9454458046 जारी किया । लोगोंं से अपील की है कि पुलिस किसी भी काम का पैसा मांगे तो वीडियो या आडियो बनाएं । सीधे उनके पास इस नंबर पर भेजें । वह हर शिकायत पर त्वरित कार्रवाई करेंगे ।जरूरत पड़़ने पर मुकदमा लिखाकर भ्रष्ट पुलिसकर्मी को जेल भेजेंगे । 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.