पालीग्राफिक टेस्ट से होगा कपड़ा शोरूम मालिक की मौत का राजफाश

जगदीशपुरा में वर्ष 2019 में हुई थी मौत पत्नी व सालों पर दर्ज कराया था मुकदमा दोनों पक्षों की सहमति के बाद पुलिस ने कोर्ट में दिया था पालीग्राफिक टेस्ट के लिए प्रार्थना पत्र

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 07:44 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 07:44 PM (IST)
पालीग्राफिक टेस्ट से होगा कपड़ा शोरूम मालिक की मौत का राजफाश
पालीग्राफिक टेस्ट से होगा कपड़ा शोरूम मालिक की मौत का राजफाश

आगरा, जागरण संवाददाता । जगदीशपुरा की आवास विकास कालोनी में ढाई साल पहले कपड़ा शोरूम मालिक की हुई मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस अब पालीग्राफिक टेस्ट कराएगी। मृतक की पत्नी और भाई की सहमति के बाद पुलिस ने पालीग्राफिक टेस्ट कराने के लिए अदालत में प्रार्थना पत्र दिया था। अदालत से अनुमति के बाद पुलिस अक्टूबर को दोनों पक्षों के आठ लोगों का लखनऊ फोरेंसिक लैब में टेस्ट कराएगी।

घटना अप्रैल 2019 की है। आवास विकास कालोनी सेक्टर चार में रहने वाले सेनापति की हालत बिगड़ने पर भाई प्रीतम सिंह ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया था। यहां सेनापति ने दम तोड़ दिया था। उनकी उम्र करीब 42 साल थी। सेनापति का बोदला पर कपड़ों का शोरूम था। उस पर वह अपनी पत्नी सरोज के साथ बैठते थे। स्वजन ने पोस्टमार्टम के बाद शव का अंतिम संस्कार कर दिया था। पोस्टमार्टम में मौत का कारण स्पष्ट नहीं होने पर पुलिस ने उनका विसरा जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेजा था।

मामले में मोड़ नवंबर 2019 में आया। विसरा रिपोर्ट में मौत का कारण जहर बताया गया। इस पर भाई प्रीतम सिंह ने मृतक की पत्नी सरोज व सालों के खिलाफ नवंबर 2019 में साजिश के तहत हत्या करने का आरोप लगाते हुए अदालत में प्रार्थना पत्र दिया था। अदालत के आदेश पर जगदीशपुरा थाने में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने विवेचना शुरू की। ससुराल वालों ने पुलिस को बताया कि सरोज और सेनापति की शादी 15 साल पहले हुई थी। उनके तीन बच्चे भी हैं। मृतक की पत्नी ने वादी प्रीतम सिंह पर साजिश का आरोप लगाया। उसका कहना था कि जब सेनापति की मौत हुई, वह अपने भाई के पास थे, जबकि प्रीतम सिंह का पुलिस से कहना था कि भाई की हालत बिगड़ने की जानकारी होने पर वह उसे अपने साथ लेकर आए थे। इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया था।

इंस्पेक्टर जगदीशपुरा राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि सेनापति की मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए पालीग्राफिक टेस्ट कराने का निर्णय किया गया। वादी मुकदमा प्रीतम सिंह और मृतक की पत्नी सरोज की सहमति के बाद पुलिस ने अदालत में प्रार्थना पत्र दिया था। अदालत की अनुमति के बाद दोनों पक्षों के आठ लोगों का पालीग्राफिक टेस्ट कराया जा रहा है। यह टेस्ट लखनऊ फोरेंसिक लैब में पांच से नौ अक्टूबर के दौरान होगा। इनका होगा पालीग्राफिक टेस्ट

एक पक्ष : मृतक के भाई प्रीतम सिंह, बहनें राजकुमारी व क्रांति और प्रीतम का चालक अनूप।

दूसरा पक्ष : मृतक की पत्नी सरोज व साले सतेंद्र, जीतेंद्र और यतेंद्र।

chat bot
आपका साथी