Death by Current: पिता- पुत्र की मौत के मामले में कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करेगी पुलिस

Death by Current थाना पुलिस जिलाधिकारी को लिखेगी पत्र। रिपोर्ट मिलने पर आरोपित के खिलाफ होगी चार्जशीट। बिजली की लाइन से करंट के मामले में विशेषज्ञ से राय ली जाएगी। जिससे यह पता लगाया जा सके कि करंट लगने का क्या कारण था।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 01:17 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 01:17 PM (IST)
Death by Current: पिता- पुत्र की मौत के मामले में कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करेगी पुलिस
बिजली की लाइन से करंट के मामले में विशेषज्ञ से राय ली जाएगी।

आगरा, जागरण संवाददाता। सदर के दुर्गा नगर में करंट से हुई पिता-पुत्र की मौत के मामले में पुलिस कमेटी से जांच कराएगी। इलेक्ट्रिकल सेफ्टी कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर मुकदमे में चार्जशीट तैयार करके उसे अदालत में दाखिल करेगी। पुलिस कमेटी से जांच कराने के लिए डीएम को पत्र लिखेगी।

सदर के दुर्गा नगर निवासी मोहर सिंह शुक्रवार की रात को अपने टेंपो घर में खड़ा कर रहे थे। इसी दौरान उसमें करंट आने से मोहर सिंह और उन्हें बचाने आए बेटे भूपेंद्र की मौत हो गई थी। जिसमें मोहर सिंह की पत्नी ओमेशलता ने मुकदमा दर्ज कराया है। जिसमें नगर निगम, टोरंट पावर और स्ट्रीट लाइट का रख-रखाव करने वाली कंपनी ईईएसएल को आरोपित बनाया है।

ओमेशलता का आरोप है कि पति व पुत्र की मौत के लिए टोरंट पावर, ईईएसएल व नगर निगम जिम्मेदार है। टाेरंट पावर ने शिकायत के बाद भी अर्थिंग का तार नहीं हटाया। वहीं नगर निगम ने खुले हुए तार की टेपिंग नहीं की थी। इंस्पेक्टर सदर अजय कौशल ने बताया कि बिजली की लाइन से करंट के मामले में विशेषज्ञ से राय ली जाएगी। जिससे यह पता लगाया जा सके कि करंट लगने का क्या कारण था। कमेटी से जांच करा इसकी रिपोर्ट लेने के लिए डीएम को पत्र लिखा जाएगा। विद्युत विभाग की इलेक्ट्रिक सेफ्टी कमेटी इसकी जांच करेगी। उसकी रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी