पुलिसककर्मियों ने सट्टें में फंसाने की धमकी देकर 70 हजार वसूले

-कोतवाली क्षेत्र में हींग की मंडी पुलिस चौकी की घटना -पांच पुलिसकर्मियों पर वसूली का आरोप व्यापारी को धमकी देकर भगाया

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 08:30 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 08:30 PM (IST)
पुलिसककर्मियों ने सट्टें में फंसाने की धमकी देकर 70 हजार वसूले
पुलिसककर्मियों ने सट्टें में फंसाने की धमकी देकर 70 हजार वसूले

आगरा, जागरण संवाददाता। कोतवाली इलाके में व्यापारी को सट्टे में जेल भेजने की धमकी देकर पुलिसकर्मियों ने 70 हजार रुपये वसूल लिए। इसके बाद धमकी देकर भगा दिया। पुलिसकर्मियों की वसूली का पर्दाफाश करते हुए व्यापारी का इंटरनेट मीडिया पर शनिवार को वीडियो वायरल हो गया। मामले में एसपी सिटी ने जांच शुरू कर दी है।

बोदला निवासी व्यापारी अनूप अग्रवाल उर्फ मोनू के पास एक आइसक्रीम कंपनी की डीलरशिप है। उनकी कोतवाली क्षेत्र में सेठ गली के पास फर्म है। अनूप अग्रवाल के अनुसार घटना 13 मई की शाम की है। वह अपने तीन मित्रों के साथ कार में सवार थे। इसी दौरान एक कार में सवार पांच पुलिसकर्मी वहां पहुंचे। पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोक लिया। उनके तीन साथियों को डांट कर भगा दिया। इसके बाद पुलिसकर्मी उन्हें अपने साथ हींग की मंडी पुलिस चौकी ले गए।

अनूप का आरोप है कि चौकी पर सिपाहियों ने उन पर सट्टा कराने का आरोप लगाया। उन्हें जेल भेजने की धमकी देने लगे। इस दौरान उनकी जेबों की तलाशी लेकर 70 हजार रुपये निकाल लिए। इसके बाद झूठे मुकदमें में जेल भेजने की धमकी देने लगे। वसूली की शिकायत अधिकारियों से करने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी। इसके बाद उन्हें छोड़ दिया। उस समय वह दहशत के चलते वहां से चले आए।

मगर, अपने 70 हजार रुपये गंवाने से आक्रोशित व्यापारी ने शनिवार को मीडिया के सामने पुलिसकर्मियों की वसूली का पर्दाफाश किया। वसूली का वीडियो शनिवार को इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने पर मामला अधिकारियों के संज्ञान में आया। उन्होंने घटना की जांच शुरू कर दी है। पुलिसकर्मियों द्वारा व्यापारी से वसूली का मामला संज्ञान में आया है। इसकी जांच की जा रही है, आरोप सही पाए जाने पर पुलिसकर्मियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

बोत्रे रोहन प्रमोद, एसपी सिटी

chat bot
आपका साथी