सूदखोर से परेशान युवक को पुलिस ने भेजा जेल

पीडि़त का साजिशन फंसाने का आरोपमलपुरा पुलिस की एडीजी से की शिकायत शाहगंज में पिछले वर्ष युवक ने पत्नी-बचों समेत किया था खुदकुशी का प्रयास

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 05:25 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 05:25 AM (IST)
सूदखोर से परेशान युवक को पुलिस ने भेजा जेल
सूदखोर से परेशान युवक को पुलिस ने भेजा जेल

आगरा, जागरण सवाददाता। शाहगंज के ग्यासपुरा में पिछले वर्ष सूदखोर से परेशान होकर पत्नी और बच्चों समेत खुदकुशी करने वाले युवक ने मलपुरा पुलिस पर उसे फर्जी मुकदमे में जेल भेजने का आरोप लगाया है। युवक ने एडीजी राजीव कृष्ण से मामले की शिकायत करते हुए कहा है कि पुलिस ने उसे साजिश के तहत फंसाया है। पुलिस ने उसे पकड़ने के बाद मिढ़ाकुर चौकी पर बैठाकर रखा। इसके बाद तमंचे में जेल भेज दिया। युवक का आरोप है कि सूदखोर से समझौता नहीं करने पर पुलिस ने साजिश के तहत उसे जेल भेजा। मामले में एडीजी ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है।

शाहगंज के ग्यासपुरा निवासी दीपक कुमार ने एडीजी कार्यालय में अपनी शिकायत की है। दीपक के अनुसार शाहगंज के सूदखोर के उत्पीड़न से परेशान होकर उसने पत्नी और दो बेटियों के साथ खुदकुशी का प्रयास किया था। मामले में दीपक की सास ने शाहगंज थाने में मुकेश सागर, सुशील सागर, बबलू सागर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। आरोपितों को जेल जाना पड़ा था।

दीपक का आरोप है कि विपक्षीगण समझौता करने का दबाव बना रहे थे। समझौता नहीं करने पर जेल भिजवाने की धमकी दे रहे थे। छह अप्रैल को उसे बस्ती के तीन युवक अपने साथ नगला बसुआ ले गए थे। इसके कुछ देर बाद ही वहां मिढ़ाकुर चौकी की पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने उसे पकड़कर चौकी पर ले आई। अगले दिन सुबह उसे छोड़ने की कहा। दूसरे दिन पुलिस उसे और तीनों युवकों को मलपुरा लेकर गई। वहां तमंचे और कारतूस बरामद दिखाकर जेल भेज दिया। उसने किसी तरह अपनी जमानत कराई। वर्जन

मामले में पीड़ित द्वारा शिकायत की गई है। उसके प्रार्थना पत्र पर सीओ अछनेरा को जांच के आदेश दिए गए हैं। जांच रिपोर्ट मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

राजीव कृष्ण एडीजी

chat bot
आपका साथी