आगरा के व्यापारी हत्याकांड में फीरोजाबाद और एटा से खाली हाथ लौटी पुलिस

हरीपर्वत के फ्रीगंज में अपार्टमेंट में 11 अप्रैल की रात को हुई थी हत्या। बिना नंबर की कार से आई महिला और तीन युवकों ने फ्लैट में की लूटपाट। रिश्तेदार बनकर आए थे चारों हत्यारे दस दिन बाद भी पुलिस नाकाम।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 11:50 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 11:50 AM (IST)
आगरा के व्यापारी हत्याकांड में फीरोजाबाद और एटा से खाली हाथ लौटी पुलिस
बुजुर्ग व्‍यापारी के हत्‍यारे 10 दिन बाद भी बेसुराग हैं।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा के अपार्टमेंट में व्यापारी की हत्या करके लूटपाट करने के तार फीरोजाबाद और एटा से जुड़े होने की आशंका पर पुलिस की टीमों ने वहां दबिश दी थी। मगर, टीम को वहां कोई खास सफलता नहीं मिल सकी। वह खाली हाथ लौट आई। पुलिस ने हत्यारों की कार के रूट के आधार पर इन जिलों में दबिश दी थी। उधर, दस दिन बाद भी हत्यारों तक पहुंचने में पुलिस की नाकामी से व्यापारी के स्वजन में आक्रोश है। पुलिस हत्याकांड की अब अन्य पहलुओं से भी जांच कर रही है। आशंका है कि घटना की रात युवकों के साथ अाई महिला को व्यापारी पहले से जानता था। वह फ्लैट पर पहले भी व्यापारी से मदद के बहाने मिलने आ चुकी होगी। पुलिस अब महिला और तीनों युवकों के स्कैच तैयार करा रही है।

फ्रीगंज में तिरंगा अपार्टमेंट के प्रथम तल पर फ़्लैट नंबर दस में रहने वाले 67 वर्षीय किशन गोपाल अग्रवाल से 11 अप्रैल की रात को बिना नंबर की कार से एक महिला और उसके तीन साथी मिलने आए थे। उन्होंने अपार्टमेंट के चौकीदार श्रीराम को खुद को व्यापारी का रिश्तेदार बताया था।व्यापारी महिला समेत चारों लोगों को खुद नीचे आकर अपने साथ ले गया था। आधी रात के बाद दो बजे महिला और उसके तीनों साथी वहां से चले गए थे। अगले दिन सुबह किशन गाेपाल का शव मिलने पर अपार्टमेंट के लोगों को उनकी हत्या और लूटपाट का पता चला था।

व्यापारी के परिवार के करीबी लोगों का दावा है कि हत्यारे 60 लाख रुपये से ज्यादा कैश और एक किलोग्राम सोने व दस किलोग्राम चांदी के जेवरात लूटकर ले गए हैं। व्यापारी के मोबाइल की काल डिटेल के आधार पर 25 लोग पुलिस के रडार पर हैं। इनमें एक दर्जन से ज्यादा लोगों से पुलिस पूछताछ कर चुकी है। छानबीन के दौरान पुलिस को हत्या के तार फीरोजाबाद और एटा से जुड़े होने के सुराग मिले हैं।इसके बाद पुलिस की दो टीमों ने वहां दबिश दी है। एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि हत्या और लूट करने वालों का जल्दी पर्दाफाश कर दिया जाएगा। पुलिस की कई टीमें हत्याकांड के राजफाश के प्रयास में लगी हैं।

दस दिन में 20 लोगों से कर चुकी है पूछताछ

पुलिस हत्याकांड में दस दिन के दौरान अभी तक 20 लोगों से पूछताछ कर चुकी है। इनमें कई महिलाएं भी शामिल हैं। जो किशन गोपाल के यहां झाडू बर्तन और खाना बनाने कभी-कभार आती रहती थीं। वह इन महिलाओंं को जरूरत पड़़ने पर अक्सर उनकी आर्थिक मदद भी करते थे। मगर, इन महिलाओं से भी पूछताछ में पुलिस को कुछ खास हाथ नहीं लगा है। 

chat bot
आपका साथी