फीरोजाबाद में पुलिस को गाड़ी की चेकिंग के दौरान मिले 50 लाख रुपए, वोटरों में बांटने की आशंका

Tundla Assembly By Election टूंडला विधानसभा उप चुनाव में किसी अनहोनी की आशंका के कारण शुक्रवार रात को टूंडला-एटा मार्ग पर थाना पचोखरा प्रभारी वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। पुलिस ने इनोवा कार यूपी 87 एल 3701 को चेक किया तो उस गाड़ी में बड़ी मात्रा में नगदी मिली।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 10:13 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 11:17 AM (IST)
फीरोजाबाद में पुलिस को गाड़ी की चेकिंग के दौरान मिले 50 लाख रुपए, वोटरों में बांटने की आशंका
धनराशि रामकैलाश गुप्ता निवासी मोहल्ला मोहन, सहावर गेट कासगंज से बरामद हुई है।

फीरोजाबाद, जेएनएन। प्रदेश में टूंडला विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के मद्देनजर की जा रही पुलिस चेकिंग के दौरान सुहागनगरी के टूंडला-एटा मार्ग पर पचोखरा थाना पुलिस ने इनोवा कार से 50 लाख रुपये बरामद किए हैं। यह रकम एक व्यापारी के पास से मिली है, पुछताछ में संतोषजनक उत्तर न मिलने पर रकम को थाना में जमा कराया गया है।

टूंडला विधानसभा उप चुनाव में किसी अनहोनी की आशंका के कारण शुक्रवार रात को टूंडला-एटा मार्ग पर थाना पचोखरा प्रभारी संजय सिंह वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान पुलिस ने इनोवा कार यूपी 87 एल 3701 को चेक किया तो उस गाड़ी में बड़ी मात्रा में नगदी मिली। पुलिस धनराशि को थाने में लेकर आई, अंदेशा था कि कहीं धनराशि का प्रयोग चुनाव में तो नहीं किया जा रहा है। रकम की थाने में गिनती करने पर कुल नगदी 50 लाख रुपये निकली।

थाना प्रभारी ने बताया कि उक्त धनराशि रामकैलाश गुप्ता निवासी मोहल्ला मोहन, सहावर गेट कासगंज से बरामद हुई है। रामकैलाश ने बताया कि उनका देशी घी का काम है। उनका कहना है कि वह कई जगह से पेमेंट लेकर लौटे हैं। पेमेंट कहां-कहां से लिया है, इसकी जानकारी नहीं दे सके। फिलहाल कैश सरकारी खजाने में जमा कराते हुए इसकी जानकारी अधिकारियों व आयकर विभाग को दे दी है।

एसएसपी सचिन्द्र पटेल का कहना है कि इनोवा कार से मिला कैश कासगंज के सहावर गेट निवासी राम कैलाश गुप्ता का है, जो व्यापारी हैं। स्टेटिक मजिस्ट्रेट से कैश के संबंध में जानकारी कराई जा रही है। आयकर विभाग को भी इस बारे में सूचना दे दी गई है। आयकर विभाग की टीम भी जांच करेगी।

chat bot
आपका साथी