काल सेंटर में छापा मारकर पुलिस ने पकड़ीं तीन युवतियां

लोन दिलाने का झांसा देकर ठगी करता है गैंग सरगना हुआ फरार हिरासत में ली गईं युवतियों से पूछताछ कर रही पुलिस

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 09:30 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 09:30 PM (IST)
काल सेंटर में छापा मारकर पुलिस ने पकड़ीं तीन युवतियां
काल सेंटर में छापा मारकर पुलिस ने पकड़ीं तीन युवतियां

आगरा, जागरण संवाददाता। संजय प्लेस में लोन दिलाने का झांसा देकर ठगी करने वाला गैंग काल सेंटर संचालित कर रहा था। रविवार को पुलिस ने छापा मारकर मौके से तीन युवतियों को पकड़ लिया। जबकि सरगना मौके से फरार हो गया। पुलिस युवतियों से पूछताछ कर सरगना की तलाश कर रही है।

हरीपर्वत थाना पुलिस और साइबर सेल की टीम को संजय प्लेस में काल सेंटर संचालित होने की जानकारी मिली थी। पुलिस टीम ने रविवार को काल सेंटर में छापा मारा। सूत्रों का कहना है कि काल सेंटर से तीन युवतियां पकड़ी गईं। युवतियों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि वे लोगों को काल करती थीं। इसके बाद लोगों को कम ब्याज पर दस से बीस लाख रुपये का लोन दिलाने का झांसा देती थीं। इसके बाद वाट्सएप पर ही दस्तावेज मंगवा लिए जाते थे। बाद में लोन पास कराने को कहकर कमीशन और पंजीकरण शुल्क के नाम पर 20 से 50 हजार रुपये मांगे जाते थे। वाट्सएप पर लोन पास होने के दस्तावेज भी भेज दिए जाते हैं। रकम जमा होने पर आरोपित अपना मोबाइल नंबर बंद कर लेते थे। सरगना युवतियों को कमीशन के रूप में रकम देता था। पुलिस युवतियों से पूछताछ कर रही है। आशंका है कि सरगना ने सैकड़ों लोगों से लाखों की ठगी की है। सरगना की गिरफ्तारी के प्रयास में पुलिस लगी है। यह पता किया जा रहा है कि गैंग ने किन-किन लोगों से धोखाधड़ी की है।

पुलिस की पूछताछ में पता चला कि काल सेंटर में काम करने वाली युवतियों को सरगना लोगों का डाटा देता था। इसमें लोगों के मोबाइल नंबर, घर का पता होता था। यह डाटा उन्हीं लोगों का होता था, जो लोग कभी न कभी किसी न किसी कंपनी और बैंक में लोन के लिए आवेदन कर चुके होते हैं। किसी कारणवश लोन पास नहीं हो पाता है। यह डाटा बैंक और विभिन्न कंपनियों से चोरी किया हुआ होता है। पुलिस की पूछताछ में पता चला कि एक युवती पहले भी पकड़ी जा चुकी है। वह साइबर अपराधियों के गैंग में शामिल थी। अब फिर से काल सेंटर में काम करके लोगों को ठगी का शिकार बना रही थी।

chat bot
आपका साथी