छह गवाह, 25 लोगों के बयान, 10 दिन में चार्जशीट

सिकंदरा के गैलाना में दुष्कर्म के बाद किशोरी की हत्या का मामला नाबालिग समेत दो आरोपितपुलिस ने कोर्ट में पेश की चार्जशीट

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Apr 2021 08:00 PM (IST) Updated:Thu, 01 Apr 2021 08:00 PM (IST)
छह गवाह, 25 लोगों के बयान, 10 दिन में चार्जशीट
छह गवाह, 25 लोगों के बयान, 10 दिन में चार्जशीट

आगरा, जागरण संवाददाता। किशोरी की दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में पुलिस ने 10 दिन में आरोपितों के खिलाफ चार्जशीट लगा दी। छह मुख्य गवाहों के अलावा 25 लोगों के बयान दर्ज किए गए हैं। पुलिस ने सजा दिलाने को मजबूत साक्ष्य संकलन किया है। मामले की फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई होगी।

सिकंदरा के गैलाना में 19 मार्च को शौच को गई किशोरी की जंगल में दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने पड़ोसी राहुल व एक नाबालिग को गिरफ्तार कर मामले का पर्दाफाश कर दिया था। नाबालिग किशोर संप्रेक्षण गृह में हैं और राहुल जेल में है। एडीजी राजीव कृष्ण ने सौ दिन में आरोपितों को सजा दिलाने के निर्देश दिए थे।

इंस्पेक्टर सिकंदरा ने बताया कि सात दिन में चार्जशीट तैयार कर ली गई थी। बुधवार को चार्जशीट फास्ट ट्रैक कोर्ट और जुबेनाइल कोर्ट में पेश कर दी गई है। इसमें छह मुख्य गवाह हैं। इनमें से एक वादी है, दूसरा वह है जिसने आरोपितों को किशोरी के पीछे जाते देखा था। पुलिस ने केस डायरी में 25 लोगों के बयान दर्ज किए हैं। फोरेंसिक साक्ष्य भी जुटाए हैं। डीएनए और खून के सैंपल मिलान को विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजे गए हैं। इनकी रिपोर्ट जल्द हासिल करने के प्रयास किए जा रहे हैं। रिपोर्ट आते ही कोर्ट में पेश की जाएगी। मजबूत पैरवी कर आरोपितों को जल्द सजा दिलाने का प्रयास किया जाएगा।

---------

ये हैं साक्ष्य

- आरोपित की चप्पलों पर लगी कीचड़ और मौके से लिए मिट्टी के नमूने का मिलान कराया जा रहा है।

- आरोपितों के पास से बरामद किशोरी के कपड़े और बोतल।

- आरोपितों के कपड़ों पर लगे खून के निशान का किशोरी के खून के सैंपल से मैच कराया जा रहा है।

- किशोरी के पोस्टमार्टम के दौरान ली गई स्लाइड। इसको परीक्षण के लिए फोरेंसिक लैब भेज दिया गया है। आरोपित के स्पर्म का सेंपल लेकर डीएनए मिलान को भेजा गया है। यह मजबूत साक्ष्य होगा।

- घटनास्थल से मिले प्यूबिक हेयर का डीएनए मिलान कराया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी