रोहिणी कोर्ट में शूटआउट के बाद आगरा दीवानी परिसर में पुलिस ने बढ़ाई चौकसी

दोपहर में दिल्‍ली की कोर्ट में चार लोगों की हत्‍या के बाद आगरा में दीवानी परिसर के गेट संख्या एक व चार से चेकिंग के बाद ही अंदर जाने दिए वाहन। दो गेटों पर लगे हैं बैग स्कैनर व दो पर हैं डीएफएमडी।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 05:11 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 05:11 PM (IST)
रोहिणी कोर्ट में शूटआउट के बाद आगरा दीवानी परिसर में पुलिस ने बढ़ाई चौकसी
रोहिणी कोर्ट में शूटआउट के बाद आगरा में दीवानी परिसर में लोगों को चेकिंग के बाद ही अंदर आने दिया।

आगरा, जागरण संवाददाता। दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में शुक्रवार को गैंगस्टर की गोली मारकर हत्या करने वाले दोनों शूटरों को पुलिस ने मौके पर ही ढेर कर दिया। रोहिणी कांड के बाद आगरा दीवानी परिसर में पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गई।चारों गेट पर चेकिंग के बाद ही वादकारियों और वकीलों को दीवानी परिसर में अंदर जाने दिया गया।

दीवानी परिसर में प्रवेश के लिए चार गेट हैं। करीब दो साल पहले पुलिस और न्यायिक अधिकारियों ने बैठक कर परिसर की सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के इंतजाम किए थे। जिसके बाद दीवानी के गेट संख्या एक व चार पर स्कैनर के साथ ही डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर (डीएफएमडी) लगाया गया है। बैग लेकर आने वाले वादकारियों व वकीलों को इन दो गेटों से होकर ही प्रवेश दिया जाता है। जबकि गेट संख्या दो व तीन पर डीएफएमडी लगा हुआ है, जिससे सिर्फ पैदल व खाली हाथ आने वाले वादकारियों व वकीलों को परिसर में प्रवेश करने दिया जाता है। परिसर में पुलिस के साथ ही पीएसी भी तैनात है।

शुक्रवार को चारों गेट पर तैनात पुलिसकर्मी सतर्क दिखाई दिए। बैग लेकर आने वालों को तीन व चार नंबर गेट से ही प्रवेश दिया गया। जबकि गेट संख्या दो व तीन पर तैनात पुलिसकर्मियों ने परिसर में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति को सघन चेकिंग के बाद प्रवेश करने दिया।

गेटों और कोर्ट रूम के बाहर लगे हैं सीसीटीवी कैमरे

दीवानी के चारों गेटों के साथ ही सभी कोर्ट रूम के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। इसके अलावा परिसर में भी जगह-जगह कैमरे लगाए गए हैं।

दो सप्ताह पहले ही लिया गया था दीवानी परिसर की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा

दीवानी परिसर के सुरक्षा इंतजामों का दो सप्ताह पहले ही जायजा लिया गया था। एएसपी हरीपर्वत लखन सिंह ने दीवानी परिसर में प्रवेश के लिए चारों गेटों पर लगे मेटल डिटेक्टर व स्कैनर और सीसीटीवी कैमरों को चेक किया था। इस दौरान बम निरोधक दस्ते ने पूरे परिसर को चेक किया था।

chat bot
आपका साथी