Child Murder: आगरा में नौ साल की बच्‍चे की हत्‍या, हत्यारे का सुराग हासिल करने को रात भर जुटी रही पुलिस

न्यू आगरा थाना क्षेत्र के केंद्रीय हिंदी संस्थान मार्ग पर वन विभाग के जंगल में मिली लाश। शनिवार की दोपहर को 12 बजे घर से खेलने निकला था। धारदार हथियार से गला काटकर की गई है हत्या। पुलिस ने दो दर्जन से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली है।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Sun, 30 May 2021 09:52 AM (IST) Updated:Sun, 30 May 2021 09:52 AM (IST)
Child Murder: आगरा में नौ साल की बच्‍चे की हत्‍या, हत्यारे का सुराग हासिल करने को रात भर जुटी रही पुलिस
नगला बूढ़ी में वन विभाग में घटनास्‍थल पर पड़ताल करते एसपी सिटी।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा में नौ साल के बालक की गला रेतकर हत्या करने वाले का सुराग हासिल करने के लिए पुलिस रात भर प्रयास करती रही। उसने बालक के साथ खेलने वाले बच्चो से भी कातिल का सुराग लगाने का प्रयास किया। पुलिस ने नगला बूढ़ी इलाके में लगे दो दर्जन से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। इसके साथ ही बालक की मां और पिता से भी जानकारी की।

एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि शनिवार की शाम को करीब साढ़े सात बजे पुलिस को नगला बूढ़ी से लगे वन विभाग के जंगल में हत्या करके बालक का शव फेंकने की सूचना मिली। यह सूचना गुलफाम नाम के व्यक्ति ने दी थी। पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे लोगों ने बालक की शिनाख्त साहिल पुत्र देवेंद्र के रूप में की। साहिल की मां सरोज ने बताया कि वह दोपहर लगभग 12 बजे घर से खेलने की कहकर निकला था। इसके बाद नहीं लौटा तो उन्हें लगा कि बस्ती में किसी दोस्त के यहां चला गया होगा। मां सरोज ने बताया कि वह नगला बूढ़ी में किराए पर रहती हैं।

एसपी सिटी ने बताया कि बालक साहिल की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या की गई है। आाशंका है कि कोई परिचित या जानने वाला उसे बहाने से यहां पर लेकर आया होगा। हत्या के पीछे रंजिश है या कोई और कारण, इसकी छानबीन की जा रही है। पुलिस की चार टीमें बनाई गई हैं। हत्याकांड का पर्दाफाश कर आरोपित को जल्दी ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

इलाके के सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही पुलिस

पुलिस नगला बूढ़ी इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है। आसपास कई दुकानें और अपार्टमेंट हैं। जहां पर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। उम्मीद है कि वहां लगे किसी न किसी किसी सीसीटीवी कैमरे में हत्यारोपित या बालक की फुटेज जरूर होगी। इससे कुछ सुराग मिल सकता है।

मां सरोज ने की थी तीन शादी

पुलिस के अनुसार साहिल की मां सरोज का पति देवेंद्र मजदूरी करता है। सरोज की यह तीसरी शादी है। पुत्र साहिल दूसरे पति से है। सरोज के पांच बच्चे थे। इनमें साहिल की हत्या हो गई। उसकी हत्या के पीछे क्या कारण हो सकते हैं। पुलिस इसकी छानबीन कर रही है।

बालक से नफरत करता था हत्यारा

हत्यारे ने बालक का बेरहमी से गला रेता है। जो इस ओर इशारा करता है कि वह साहिल से काफी नफरत करता था। एक नौ साल के बालक से हत्यारा इतनी नफरत क्यों और किसके चलते करता था। हत्यारा कहीं सरोज से किसी बात का बदला लेना तो नहीं चाहता था। पुलिस इस पहलू से भी छानबीन कर रही है।

chat bot
आपका साथी