Police Encounter in Agra: आगरा में बधिक गैंग से पुलिस की मुठभेड़, आठ गिरफ्तार

Police Encounter in Agra दो बदमाशों के पैर में लगी गोली एक दारोगा भी हुए घायल। अछनेरा के रायभा सदर और मलपुरा में हुई घटनाएं कुबूलीं। इससे पहले मंगलवार सुबह पुलिस ने खंदौली क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में नौ बदमाशों को गिरफ्तार किया था।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 08:22 AM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 08:22 AM (IST)
Police Encounter in Agra: आगरा में बधिक गैंग से पुलिस की मुठभेड़, आठ गिरफ्तार
बुधवार सुबह अछनेरा क्षेत्र में पुलिस की मुठभेड़ के बाद मौके पर अधिकारी।

आगरा, जागरण संवाददाता। शहर और देहात में सर्राफ की दुकानों से चोरी की वारदात कर रहे बधिक गैंग से बुधवार सुबह अछनेरा क्षेत्र में पुलिस की मुठभेड़ हो गई। आमने-सामने की फायरिंग में दो बदमाशों के पैर में गोली लग गई। जबकि मुठभेड़ में एक दारोगा भी घायल हुए हैं। घेराबंदी कर पुलिस ने दो घायल बदमाशों समेत आठ को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार बदमाशों ने अछनेरा, सदर और मलपुरा में सर्राफ की दुकानों से चोरी की घटनाएं कुबूली हैं। अभी पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है।

एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि मंगलवार सुबह पुलिस ने खंदौली क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में नौ बदमाशों को गिरफ्तार किया था। इनसे पूछताछ में पुलिस को जानकारी हुई कि बधिक गैंग किसी वारदात की तैयारी में है। गैंग बुधवार सुबह अछनेरा क्षेत्र में तड़के ही घटना करने जा रहा है। जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में चेकिंग शुरू करा दी गई। बुधवार तड़के साढ़े चार बजे जयपुर हाईवे पर हर गोविंद ढाबा के पास बंद पड़े रिसार्ट के सामने होेकर बदमाश जा रहे थे। अछनेरा थाना पुलिस, एसओ बरहन और क्राइम ब्रांच टीम ने घेराबंदी कर ली। इस पर बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। कुकथला चौकी प्रभारी हेमंत मावी घायल हो गए। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की। इसमें हाथरस के बाग बधिक गांव निवासी हरिओम और नारायण दास के पैर में गोली लग गई। पुलिस ने घायल दारोगा और बदमाशाें को अस्पताल में भर्ती करा दिया। घेराबंदी कर बदमाशों के छह अन्य साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया। इनमें सहपऊ के बुढ़ायच निवासी अरुण, और सहपऊ के ही चर्चित गांव बाग बधिक निवासी प्रमोद, बिजेंद्र, दिलीप, कलुआ और छोटेलाल शामिल हैं। बदमाशों के कब्जे से साढ़े तीन किग्रा चांदी के गहने, 1.20 लााख रुपये और चार तमंचे व कारतूस बरामद हुए हैँ। एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि यह बधिक गैंग का सरगना कलुआ है। ये शहर और देहात में सर्राफ की दुकानों से चोरी और लूट करते हैँ। हाल ही में गैंग ने सदर के रोहता में सर्राफ की दुकान से दीवार तोड़कर गहने और नकदी चोरी की थी। दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में एक बदमाश दिखा था। उसकी पहचान हरिओम के रूप में हो गई है। इसी गैंग ने मलपुरा में सर्राफ की दुकान से चोरी की थी। कुछ दिन पहले ही गैंग अछनेरा के रायभा में वारदात करने आया था। सर्राफ की दुकान का शटर तोड़कर लाखों के गहने और नकदी चोरी किए थे। जानकारी होने पर सर्राफ ने अपनी छत से बदमाशों पर लाइसेंसी पिस्टल से फायर किया था। इसमें एक बदमाश अरुण के पैर में गोली लग गई थी। बदमाशों ने फायरिंग करते हुए भाग गए थे। गिरफ्तार बदमाशों ने तीनों वारदात कुबूल ली हैं। अभी अन्य घटनाओं के बारे में उनसे पूछताछ की जा रही है। बदमाशों का अपराधिक इतिहास भी पता किया जा रहा है।

फीरोजाबाद में भी पकड़े गए कुछ साथी

बधिक गैंग के कुछ साथी दो दिन पहले फीरोजाबाद में पकड़े गए थे। वे सदर के रोहता और जगनेर के सरैंधी में सर्राफ की दो दुकानों से चोरी की घटनाओं में शामिल रहे थे। इसके बाद आगरा पुलिस ने यह गैंग दबोच लिया।

chat bot
आपका साथी