करोड़ों का अवैध दवा का कारोबार, कार्रवाई नाकाफी

गैंग पकडे़ जाने के बाद पुलिस और औषधि विभाग की टीम आगे नहीं कर रही कार्रवाई आठ महीने में पकड़े गया आगरा गैंग जयपुरिया गैंग और राजौरा बंधु

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 06:08 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 06:08 AM (IST)
करोड़ों का अवैध दवा का कारोबार, कार्रवाई नाकाफी
करोड़ों का अवैध दवा का कारोबार, कार्रवाई नाकाफी

आगरा, जागरण संवाददाता। ताजनगरी में करोड़ों का अवैध दवा का कारोबार हो रहा है। औषधि और पुलिस की टीम आठ महीने में तीन बडे़ गैंग पकड़ चुकी है। मगर, गैंग से जुडे़ दवा कारोबारियों, डाक्टर, मेडिकल स्टोर संचालक और हाकरों पर कार्रवाई नहीं हुई है। इससे दवा का अवैध कारोबार बढ़ता जा रहा है।

पिछले साल जुलाई में पंजाब पुलिस ने आगरा गैंग पकड़ा था। गैंग के सभी सदस्य पकड़े नहीं गए हैं। स्थानीय टीम द्वारा जयपुरिया गैंग और राजौरा बंधु से अवैध दवाओं का जखीरा जब्त किया। मगर, इन दोनों गैंग से जुडे़ दवा कारोबारियों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। औषधि निरीक्षक नरेश मोहन दीपक ने बताया कि इन मामलों में अब पुलिस कार्रवाई कर रही है। अवैध दवा का धंधा

आगरा गैंग:

पिछले साल जुलाई में पंजाब पुलिस ने आगरा गैंग के सरगना को गिरफ्तार किया। गैंग के लिए फर्जी दस्तावेज बनाने वाला पकड़ा नहीं जा सका है। 12 दवा कारोबारियों को जांच में शामिल किया गया, कोई कार्रवाई नहीं हुई। जयपुरिया गैंग:

सरगना सहित आठ जेल जा चुके हैं। गैंग से दो दर्जन से अधिक कारोबारी जुडे़ हुए हैं। इनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है। राजौरा बंधु:

इस साल एक्सपायर दवाओं को रीपैक कर बिक्री करने वाले राजौरा गैंग के तीन सदस्य पकडे़ गए । गैंग में डाक्टर, मेडिकल स्टोर संचालक और डाक्टर शामिल हैं। अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। गर्भपात किट का अवैध धंधा :

एके एंटरप्राइजेज का लाइसेंस निरस्त कर दिया गया। मगर, अवैध धंधे से जुडे़ दवा कारोबारी और हाकर पकड़ में नहीं आए हैं।

chat bot
आपका साथी