Gram Panchayat Chunav: पंचायत चुनाव को लेकर सक्रिय हुई आगरा पुलिस, गांव- गांव लगाई जा रही चौपाल

Gram Panchayat Chunav हिस्ट्रीशीटरों का किया जा रहा सत्यापन डिजिटल वालेंटियरों को किया जा रहा सक्रिय। पंचायत चुनाव में गांव-गांव रंजिश में झगड़े होते हैं। इसको देखते हुए पुलिस ने तैयारी शुरू की है। पिछले पंचायत चुनाव में जिन गांवों में झगड़े हुए थे।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 08:53 AM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 08:53 AM (IST)
Gram Panchayat Chunav: पंचायत चुनाव को लेकर सक्रिय हुई आगरा पुलिस, गांव- गांव लगाई जा रही चौपाल
चुनाव में झगड़ों की आशंका में गांव गांव चौपाल लगा रही पुलिस। प्रतीकात्मक फोटो

आगरा, जागरण संवाददाता। पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस सक्रिय हो गई है। गांव-गांव जाकर पुलिस चौपाल लगा रही है। लोगों से संपर्क बढ़ाने के साथ ही डिजिटल वालेंटियरों को सक्रिय किया जा रहा है। पुरानी रंजिशों की जानकारी कर लोगों को पुलिस शांति से चुनाव की तैयारी करने की सलाह दे रही है।

पंचायत चुनाव में गांव-गांव रंजिश में झगड़े होते हैं। इसको देखते हुए पुलिस ने तैयारी शुरू की है। पिछले पंचायत चुनाव में जिन गांवों में झगड़े हुए थे। उनके बारे में पता किया जा रहा है। झगड़े का कारण जानने के बाद पुलिस दोनों पक्षों से संपर्क कर शांत बनाए रखने को कह रही है। गांवों में जाकर पुलिस चौपाल लगाकर लोगों की समस्याएं पूछ रही है। एसएसपी बबलू कुमार ने सभी थानेदारों को अपने-अपने क्षेत्र के गांवों का भ्रमण करने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद पुलिस ने डिजिटल वालेंटियरों को फिर से सक्रिय करना शुरू कर दिया है। गांवों की हर गतिविधि की जानकारी थाने तक पहुंचे, इसके लिए सूचना तंत्र मजबूत किया जा जा रहा है। सोमवार को जगनेर के गांव कांसपुरा, सैंया के गांव मोहनपुर, अछनेरा के गांव अरदाया, बासौनी के गांव बढ़ोत, खेड़ा राठौर के गांव कंसपुरा, चित्राहाट के गांव गोविंद नगर में पुलिस ने भ्रमण कर लोगों से संपर्क किया और चौपाल लगाकर लोगों की समस्याएं पूछीं। इसके अलावा हर थाना क्षेत्र से पुलिकर्मियों ने अपने-अपने क्षेत्र के एक-एक गांव का भ्रमण किया और चौपाल लगाईं। हिस्ट्रीशीटरों का सत्यापन किया। वे वर्तमान में कहां हैं? क्या कर रहे हैं? इसकी जानकारी ली। एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि पंचायत चुनाव शांति से कराने की तैयारी अभी से शुरू कर दी है। 

chat bot
आपका साथी