पीएनजी आपूर्ति बाधित, छह हजार घर प्रभावित

मदिया कटरा क्षेत्र में टोरंट के मरम्मत कार्य के दौरान ग्रीन गैस लिमिटेड की लाइन क्षतिग्रस्त जयपुर हाउस शाहगंज शास्त्रीपुरम पश्चिम पुरी आवास विकास सहित की क्षेत्रों की आपूर्ति हुई बाधित

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 06:57 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 06:57 PM (IST)
पीएनजी आपूर्ति बाधित, छह हजार घर  प्रभावित
पीएनजी आपूर्ति बाधित, छह हजार घर प्रभावित

आगरा, जागरण संवाददाता। ग्रीन गैस लिमिटेड की मुख्य लाइन क्षतिग्रस्त होने से छह हजार घरों में मुश्किल खड़ी हो गई। मदिया कटरा क्षेत्र में शनिवार रात टोरंट पावर के मरम्मत कार्य के दौरान ग्रीन गैस लिमिटेड की पाइप्ड नेचुरल गैस (पीएनजी) लाइन क्षतिग्रस्त हो गई। सूचना पर एक घंटे में ग्रीन गैस की टीम ने मौके पर पहुंच मरम्मत कार्य शुरू कर दिया। सुबह जब लोग उठे तो आपूर्ति बाधित थी, जिस कारण छह हजार घरों में सुबह की चाय, नाश्ता और दोपहर का खाना नहीं बन सका। तीसरे पहर तीन बजे आपूर्ति सुचारू हो सकी।

मदिया कटरा क्षेत्र में शनिवार रात पौने तीन बजे टोरंट की टीम कार्य कर रही थी, जिस कारण पीएनजी की मुख्य लाइन क्षतिग्रस्त हो गई। गैस का रिसाव होने लगा, जिस कारण श्रमिकों में खलबली मच गई। पौने चार बजे लगभग ग्रीन गैस की टीम पहुंची और वाल्व बंद कर रिसाव को रोका गया। इसके बाद मरम्मत कार्य शुरू हुआ। लाइन क्षतिग्रस्त होने के कारण पश्चिमपुरी, शास्त्रीपुरम, आवास विकास, लोहामंडी, जयपुर हाउस, प्रताप नगर, शाहगंज सहित दर्जनभर क्षेत्र की आपूर्ति बाधित हो गई। सुबह जल्दी उठने वालों को लाइन में बची हुई गैस मिली, जिससे चाय बन गई, जबकि सैकड़ों घरों में सुबह की चाय, नाश्ता और दोपहर का खाना भी नहीं बन सका। आवास विकास निवासी वीना गुप्ता ने बताया कि सुबह सात बजे उठकर चाय बनाने रसोई में गई, तो आपूर्ति बाधित थी। आस-पास के क्षेत्र में पता किया तो लाइन डैमेज होने की जानकारी हुई। नाश्ता और दोपहर का खाना भी नहीं बन सका। रविवार होने के कारण सभी घर में ही थे, लेकिन बाजार से बेड़ई मंगानी पड़ी। पश्चिमपुरी निवासी प्रियंका अग्रवाल ने बताया कि पीएनजी लाइन बाधित होने के कारण नाश्ता नहीं बन सका। बच्चों को ब्रेड और मक्कखन खिलाकर काम चलाया। दोपहर का खाना बाहर खाने गए। ग्रीन गैस लिमिटेड के मीडिया समन्वयक विनय भारद्वाज ने बताया कि टोरंट की टीम के मरम्मत कार्य के दौरान लाइन क्षतिग्रस्त हुई थी। तीसरे पहर तीन बजे तक मरम्मत करा लाइन को सुचारू करा दिया गया था।

chat bot
आपका साथी