Platform Ticket: आगरा रेल मंडल के सभी स्‍टेशन पर प्लेटफार्म टिकट की सुविधा बंद, कोरोना संक्रमण रोकने को उठाया कदम

कोरोना संक्रमण के दोबारा रफ्तार पकड़ने के चलते उत्तर मध्य रेलवे ने प्लेटफार्मों पर भीड़ कम करने औरर कोविड प्रोटोकाल का अनुपालन कराने के लिए प्लेटफार्म टिकट की सुविधा को अग्रिम आदेश तक खत्म कर दिया है। यह व्यवस्था तत्काल प्रभाव से लागू कर दी गई है।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 05:22 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 05:22 PM (IST)
Platform Ticket: आगरा रेल मंडल के सभी स्‍टेशन पर प्लेटफार्म टिकट की सुविधा बंद, कोरोना संक्रमण रोकने को उठाया कदम
आगरा रेल मंडल के सभी स्‍टेशनों पर गुरुवार से प्‍लेटफार्म टिकट की बिक्री बंद कर दी गई है।

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए रेलवे ने एक बार फिर से प्लेटफार्म टिकट की व्यवस्था खत्म कर दी है। ऐसा इसलिए किया गया है कि प्लेटफार्म पर भीड़ न हो। अभी कुछ दिन पहले ही रेलवे ने एक साल बाद आगरा रेल मंडल में प्लेटफार्म टिकट की व्यवस्था को शुरू किया था।

कोरोना संक्रमण के दोबारा रफ्तार पकड़ने के चलते उत्तर मध्य रेलवे ने प्लेटफार्मों पर भीड़ कम करने औरर कोविड प्रोटोकाल का अनुपालन कराने के लिए प्लेटफार्म टिकट की सुविधा को अग्रिम आदेश तक खत्म कर दिया है। उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अजित कुमार सिंह ने बताया कि यह व्यवस्था तत्काल प्रभाव से लागू कर दी गई है। भविष्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में आने के बाद इस सुविधा को दोबारा शुरू किया जाएगा।

नौ अप्रैल से बहाल की थी सुविधा

एक साल बाद रेलवे ने नौ अप्रैल से यात्रियों के साथ आने वाले स्वजनों को स्टेशन पर जाने के लिए प्लेटफार्म टिकट की सुविधा फिर से शुरू किया था। इसके बाद आगरा रेल मंडल के सभी स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट मिलना शुरू हो गया था। इसमें मंडल के तीन प्रमुख स्टेशन पर प्लेटफार्म टिकट के दाम 30 रुपये रखे गए थे। जबकि छोटे स्टेशन पर 10 रुपये का प्लेटफार्म टिकट था। प्लेटफार्म टिकट महंगा करने के पीछे भी भीड़ नियंत्रित करने की बात कही गई थी। 

chat bot
आपका साथी