Plantation Campaign: अच्छे पौधे रोपने को तैयार हो रहीं आगरा में संस्थाएं, अभियान को लेकर होने लगीं तैयारियां

Plantation Campaign एक से सात जुलाई के बीच में आगरा शहर के विभिन्न क्षेत्रों में होगा पौधारोपण संस्थाओं ने दी सहमति। शहर की तमाम संस्थाएं अपनो की याद में पौधारोपण करने के लिए तैयारियों में जुटीं। संस्थाओं के पदाधिकारियां और सदस्यों में उत्साह।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 02:16 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 02:16 PM (IST)
Plantation Campaign: अच्छे पौधे रोपने को तैयार हो रहीं आगरा में संस्थाएं, अभियान को लेकर होने लगीं तैयारियां
एक से सात जुलाइ के बीच में चलेगा शहर में पौधारोपण अभियान।

आगरा, जागरण संवाददाता। दैनिक जागरण के अभियान आओ रोपें अच्छे पौधे को शहर की संस्थाओं को सहयोग मिल रहा है। संस्थाओं ने संकल्प लिया है कि जुलाई के प्रथम सप्ताह में वे कोरोना से दिवंगत हुए लोगों की याद में पौधे लगाएंगे।

आराधना संस्था के अध्यक्ष पवन आगरी व महासचिव ह्रदेश चौधरी ने बताया कि दैनिक जागरण के अभियान का सहयोग करते हुए वे तीन व चार जुलाई को सिकंदरा क्षेत्र में कोरोना से दिवंगत नीम, पीपल, बरगद, जामुन, पाकड़ आदि के पौधे लगाए जाएंगे। सत्यमेव जयते ट्रस्ट के महामंत्री गौतम सेठ ने बताया कि कोरोना काल में ट्रस्ट की तरफ से सैंकड़ों लोगों की मदद की गई। आक्सीजन से लेकर भोजन तक उपलब्ध कराया गया। कोरोना के कारण जो लोग हमेशा के लिए हमेशा से बिछुड़ गए हैं, उनकी याद में पालीवाल पार्क में जुलाई के प्रथम सप्ताह में पौधारोपण किया जाएगा। खत्री बंधु सभा भी तीन जुलाई को शहीद स्मारक पर दर्जनों पौधे लगाकर अभियान में सहयोग करेगी। श्री शिव शक्ति महिला मंडल की अध्यक्ष कुमकुम गुप्ता ने दैनिक जागरण के अभियान को सहयोग देने के लिए अपने सदस्यों के साथ आनलाइन बैठक की। श्री नगर पार्क कालोनी में पौधारोपण किया जाएगा। वैचारिक जागरण मिशन ट्रस्ट की संस्थापक प्रतिभा जिंदल ने कहा कि कोरोना ने हमसे कई लोगों को छीना है, लोग अभी तक उस दर्द में ही जी रहे हैं। अपनों की याद में पौधारोपण कर हम उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि देंगे। राजा लक्ष्मण सिंह वेलफेयर सोसायटी की अध्यक्ष अपूर्वा सिंह ने कहा कि सोसायटी के सदस्य पालीवाल पार्क में 50 पौधे लगाएंगे और कोरोना से दिवंगत हुए लोगों को श्रद्धांजलि देंगे। 

chat bot
आपका साथी