Convocation Ceremony: आंबेडकर विवि के दीक्षांत समारोह में नहीं आएंगे पीएचडी, डीलिट और एमफिल के छात्र

Convocation Ceremony सीमित संख्या में बुलाए जाएंगे अतिथि केवल पदक प्राप्त करने वाले छात्रों होंगे आमंत्रित। समारोह का लिंक कालेजों को किया जाएगा साझा देख सकेंगे लाइव। आगरा में आंबेडकर विवि का दीक्षांत समारोह 19 दिसंबर को प्रस्तावित है।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 01:55 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 01:55 PM (IST)
Convocation Ceremony: आंबेडकर विवि के दीक्षांत समारोह में नहीं आएंगे पीएचडी, डीलिट और एमफिल के छात्र
आंबेडकर विवि का दीक्षांत समारोह 19 दिसंबर को प्रस्तावित है।

आगरा, जागरण संवाददाता। डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में पीएचडी, एमफिल और डीलिट के छात्रों को आमंत्रित नहीं किया जाएगा। समारोह में केवल पदक प्राप्त करने वाले छात्र ही आएंगे।

समारोह 19 दिसंबर को प्रस्तावित है। राजभवन से अनुमति मिलने के बाद ही तिथि पुख्ता होगी।  जेपी सभागार में होने वाले स मारोह में इस साल 350 अतिथियों को बुलाने की ही योजना है क्योंकि सभागार में कुर्सियों की संख्या ही इतनी है।इसलिए इस साल समारोह में पीएचडी, डीलिट और एमफिल के छात्रों को नहीं बुलाया जाएगा। इन छात्रों की संख्या 70 के आसपास है। समारोह में केवल पदक प्राप्त करने वाले छात्र ही आमंत्रित किए जाएंगे। इसके अलावा समारोह में कार्य परिषद, विद्या परिषद, टीबी पीड़ित बच्चे जिन्हें विश्वविद्यालय ने गोद लिया है, गोद लिए हुए स्कूल के छात्र ही बुलाए जाएंगे। पदक प्राप्त करने वाले छात्रों की संख्या 67 है, जो अपने साथ किसी एक स्वजन को ही ला सकेंगे।

समारोह का होगा लाइव टेलीकास्ट

दीक्षांत समारोह का लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा। यूट्यूब का लिंक भी सभी कालेजों में साझा किया जाएगा, जिससे वो इसे लाइव देख सकें। जूम के माध्यम से छात्रों व शिक्षकों को जोड़ने की भी योजना है।

हमें सीटें नहीं भरनी, दीक्षांत समारोह करना है।यह पूरी तरह से विश्वविद्यालय का कार्यक्रम होता है।अभी मानद उपाधि भी तय नहीं है।सीमित संख्या में ही अतिथि और अधिकारी बुलाए जाएंगे।

- प्रो. आलोक राय, कार्यकारी कुलपति

chat bot
आपका साथी