सेलिब्रिटीज के लिए फेवरेट फोटोशूट डेस्टिनेशन बन रहा आगरा, करियर भी है इसमें अच्‍छा

बॉलीवुड के पैप फोटोग्राफर विनय शर्मा ने शेयर किए एक्सपीरियंस। आने वाले दिनों में कुछ बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के साथ वह आगरा में फोटो शूट करने जा रहे हैं। अब युवाओं लिए फोटोग्राफी के क्षेत्र में कई मौके हैं। दिल की सुनें और वही करें जो पसंद हो।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 02:10 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 02:10 PM (IST)
सेलिब्रिटीज के लिए फेवरेट फोटोशूट डेस्टिनेशन बन रहा आगरा, करियर भी है इसमें अच्‍छा
अभिनेत्री कटरीना कैफ के साथ फोटोग्राफर विनय शर्मा।

आगरा, जेएनएन। फिल्मों की शूटिंग के लिए आगरा को डायरेक्टर फेवरेट जगहों में से एक मानते तो है ही लेकिन अब बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के फोटोशूट के लिए भी यह फेवरेट डेस्टिनेशन बन रहा है। यह कहना है बॉलीवुड के पैप फोटोग्राफर विनय शर्मा का। उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में कुछ बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के साथ वह आगरा में फोटो शूट करने जा रहे हैं। उन्‍होंने युवाओं को प्रोत्‍साहित करते हुए अब फोटोग्राफी परंपरागत रूप से हटकर अलग अलग नए आयाम हासिल कर रही है। आप क्षेत्र विशेष में अपनी पहचान बना सकते हैं।

सेलिब्रिटीज की डेली रूटीन को कैप्चर किया

विनय ने बताया कि मैंने फैशन और सेलिब्रिटी फोटोग्राफर के रूप में कैमरे के पीछे अपने टैलेंट को निखारने के लिए काफी समय लिया है। हवाई अड्डे पर मशहूर हस्तियों को कैप्चर करने, सेट, इवेंट, शो से लेकर उनके दैनिक जीवन तक काफी काम किया है।

सेल्फ मेड मैन के रूप के बनाई पहचान

उन्होंने बताया कि वह पूरी तरह से सेल्फ मेड मैन हैं। जब उन्होंने अपना करियर शुरू किया, तो उन्होंने मशहूर हस्तियों को शूट करने के लिए एक कैमरा और कुछ सस्ती लाइटें खरीदीं। हर दिन कई एक्सपेरिमेंट, गलतियों और एक्सपीरियंस लेते हुए इस काम को बारीकी से सीखा।

माता-पिता की इच्छा के खिलाफ चुना करियर

विनय ने अपने माता-पिता की इच्छा के खिलाफ पैप फोटोग्राफर का करियर चुना। उन्होंने बताया कि शुरुआत में मेरे माता पिता चाहते थे कि अच्छी पढ़ाई करके कोई बढ़िया नौकरी करूं। लेकिन मैं कुछ अलग करना चाहता था। इसलिए, अपने दिल की मांग को सुनकर, अपनी पसंद का करियर शुरू करने के लिए फोटोग्राफी के मैदान में कूद पड़ा। उन्‍होंने युवाओं को सलाह दी कि अंधी दौड़ में न दौड़ें, जो कुछ इच्‍छा उनके मन में है, उसके अनुरूप ही अपनेे करियर का चुनाव करें।

chat bot
आपका साथी