फाउंड्री नगर में जलापूर्ति न होने पर भड़के लोग, वाटरव‌र्क्स में फोड़े मटके

नाऊ की सराय में ट्यूबवेल से कम हो रही जलापूर्ति रामबाग फ्लाईओवर पर जल संस्थान के अफसरों के खिलाफ नारेबाजी शिकायतों के बाद भी नहीं भेजे जा रहे हैं पानी के टैंकर नहीं हो रही सुनवाई

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 10:01 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 10:01 PM (IST)
फाउंड्री नगर में जलापूर्ति न होने पर भड़के लोग, वाटरव‌र्क्स में फोड़े मटके
फाउंड्री नगर में जलापूर्ति न होने पर भड़के लोग, वाटरव‌र्क्स में फोड़े मटके

आगरा, जागरण संवाददाता । यमुनापार फाउंड्री नगर के लोगों का गुस्सा सोमवार दोपहर फूटा पड़ा। आए दिन जलापूर्ति न होने से नाराज लोगों ने रामबाग फ्लाईओवर पर जल संस्थान के अफसरों के खिलाफ नारेबाजी की और जीवनी मंडी वाटरव‌र्क्स पर मटके फोड़े। खाली बर्तनों को बजाकर गुस्सा प्रकट किया। जल संस्थान के अफसरों ने जल्द ही पेयजल समस्या के निस्तारण का आश्वासन दिया। क्षेत्रीय लोगों का आरोप था कि शिकायतों के बाद भी पानी के टैंकर नहीं भेजे जा रहे हैं।

फाउंड्रीनगर में दो सौ मकान हैं। यहां नाऊ की सराय स्थित ट्यूबवेल से जलापूर्ति होती है। एक माह से बहुत कम जलापूर्ति हो रही है। कई बार तो सिर्फ पांच से दस मिनट पानी आता है। इससे लोगों को तीन से चार रुपये प्रति बाल्टी पानी खरीदना पड़ता है। शिकायतों के बाद भी जल संस्थान की टीम जांच के लिए नहीं पहुंची है। सोमवार दोपहर करीब 70 पुरुष और महिलाएं एकत्रित हुए। यह सभी लोग पैदल रामबाग फ्लाईओवर से होते हुए जीवनी मंडी वाटरव‌र्क्स पहुंचे। क्षेत्रीय निवासी राजपाल ने बताया कि जल संस्थान के अफसरों को कई बार शिकायत की जा चुकी है, लेकिन समस्या के समाधान पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। मीना देवी ने बताया कि तीन से चार रुपये प्रति बाल्टी पानी खरीदना पड़ रहा है। जल संस्थान के महाप्रबंधक आरएस यादव ने बताया कि जल्द ही टीम भेजकर जांच कराई जाएगी। इन क्षेत्रों में नहीं आ रहा पानी : भगवती बाग, विद्या निकेतन, विद्या पैलेस, नगला रामबल, प्रकाश नगर, अमन नगर टीला ।

एमजी रोड पर टूटी 1200 एमएम की लाइन, कई क्षेत्रों में पानी को तरसे लोग : सोमवार को धाकरान, एमजी रोड पर 1200 एमएम की पानी की लाइन टूट गई। इससे लाखों लीटर पानी नाले में बहने लगा। इसके चलते धाकरान व आसपास के क्षेत्रों में जलापूर्ति प्रभावित रही। क्षेत्रीय निवासी बंटी ने बताया कि नाला निर्माण के चलते पानी की लाइन टूटी है। लाइन मरम्मत में दो से तीन दिन लगेंगे।

21 स्थलों पर हुए लीकेज : सोमवार को शहर के 21 स्थलों पर लीकेज हुए। इससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। जल संस्थान की टीम ने शाम तक 16 लीकेज की मरम्मत कर ली। वहीं जीवनी मंडी वाटरव‌र्क्स से 125 और सिकंदरा के दोनों प्लांट से 201 एमएलडी पानी की आपूर्ति हुई।

chat bot
आपका साथी