मिडनाइट बाजार में खरीदारी संग व्यंजनो का लुत्फ -फोटो

मेले में दिया गया बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Jan 2021 06:02 AM (IST) Updated:Mon, 11 Jan 2021 06:02 AM (IST)
मिडनाइट बाजार में खरीदारी संग व्यंजनो का लुत्फ -फोटो
मिडनाइट बाजार में खरीदारी संग व्यंजनो का लुत्फ -फोटो

आगरा, जागरण संवाददाता। मिडनाइट बाजार में रविवार को लोगों ने जमकर खरीदारी की और व्यंजनों का लुत्फ लिया। इसके अलावा मुक्ताकाशीय मंच पर बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के पोस्टर का विमोचन भी किया।

मुख्य अतिथि लघु उद्योग निगम के उपाध्यक्ष राकेश गर्ग ने कहा कि मिडनाइट बाजार में वोकल फार लोकल की झलक देखने को मिल रही है। यहां पर स्थानीय उत्पादन को बढ़ावा दिया जा रहा है। इस दौरान पहुंचे लोगों ने आओ बचाएं बेटी, आओ पढाएं बेटी विषय पर अपने विचार रखे। बेटी ही तो है हर घर की शान, बेटी ही तो है हर घर का अभिमान के स्लोगन हर तरफ नजर आ रहे थे। कार्यक्रम का आयोजन ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय पीपल मंडी और शाहगंज शाखा द्वारा किया गया। मिडनाइट बाजार में सोमवार को स्वच्छता पर कार्यक्रम होंगे। यहां मयंक अग्रवाल, अमित सूरी, सोनू यादव, विमल कुमार, दिलीप कुमार, अश्वनी वर्मा व सुबोध दीक्षित व्यवस्थाएं संभाल रहे हैं। तिल का गुड़ व ड्राई फूट किए जा रहे पसंद :

मिडनाइट बाजार संयोजक मनीष अग्रवाल ने बताया कि यहां लगे मेला में सर्दी को देखते हुए आर्गेनिक व तिल का गुड़ पहली पसंद बना हुआ है। इसके साथ ड्राई फूट, देसी व विदेशी खजूर को लोग इम्युनिटी बूस्टर के रूप में ज्यादा पसंद कर रहे हैं। इसके अलावा सरसों के तेल औैर थाईलैंड के एरोमा आयल की स्टाल पर भीड़ थी। एसएस स्टील से बनी तीन फुट की शू रेक, जो मात्र पांच इंच चौड़ी है लोगो को आकर्षित कर रही है। सबसे ज्यादा मांग गर्म कपड़ों की है। इसमें मफलर, हाथ के दस्ताने, मौजे, टोपा, कोट की ज्यादा बिक्री है। भरतपुर से आए मोहन चौधरी के हैंडलूम, बरेली का बांस का फर्नीचर, राजस्थान के पोखरन जिले से आए दिलीप किडले का टेराकोटा का उत्पाद, चिड़िया का घोसला व पानी का झरना लोगों को आकर्षित कर रहा है।

chat bot
आपका साथी