Agra Airport: आगरा एयरपोर्ट पर यात्री हो रहे परेशान, बसों का नहीं है इंतजाम

वायुसेना के अधीन है आगरा का खेरिया एयरपोर्ट। सुरक्षा कारणों से नागरिकों के वाहनों को अंदर प्रवेश करने की नहींं है इजाजत। अजीत नगर गेट से एयरपोर्ट तक लाने और वापस ले जाने के लिए सिर्फ दो बसों के चलते दिक्‍कत हो रही है।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 12:49 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 12:49 PM (IST)
Agra Airport: आगरा एयरपोर्ट पर यात्री हो रहे परेशान, बसों का नहीं है इंतजाम
आगरा एयरपोर्ट पर पर्याप्‍त बसों के न होने से यात्रियों को असुविधा हो रही है।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा के खेरिया एयरपोर्ट से देश के कई शहरों के लिए विमान सेवाएं आरंभ हो चुकी हैं लेकिन सफर करने वाले यात्रियों को थोड़ी परेशानियों का सामना अब भी करना पड़ रहा है। अजीत नगर गेट से खेरिया हवाई अड्डे तक यात्रियों को लाने और ले जाने के लिए सिर्फ दो ही बसें हैं। ऐसे में यात्रियों को बसों की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है।

समस्या तब और ज्यादा खड़ी हो जाती है, जब थोड़े से समयातंराल पर दो या तीन फ्लाइट हवाई अड्डे पर उतर जाती हैं। ऐसे में यात्रियों को अजीत नगर गेट तक पहुंचने के लिए काफी इंतजार करना पड़ जाता है। इस समस्या को देखते हुए खेरिया हवाई अड्डा के निदेशक ए. अंसारी ने जिलाधिकारी प्रभु एन. सिंह को हवाई अड्डे पर रोडवेज की एक और बस बढ़ाने के लिए पत्र लिखा है। खेरिया हवाई अड्डा एयरफोर्स के अधीन है। इसलिए न तो टैक्सी और न ही यात्रियाें के वाहन हवाई अड्डे तक पहुंच सकते हैं। उनके वाहनों को अजीत नगर गेट पर ही रोक दिया जाता है। ऐसे में यात्रियों की सुविधा के लिए हवाई अड्डा प्रबंधन ने प्रशासन के सहयोग से रोडवेज की दो बसों का बंदोबस्त किया हुआ है। इन्हीं के माध्यम से उन्हें अजीत नगर गेट से हवाई अड्डे तक ले जाया और छोड़ा जाता है। बीते रविवार को एक के बाद एक तीन फ्लाइटें हवाई अड्डे पर उतरीं। पहले भोपाल फ्लाइट आई। इसमें 18 यात्री भोपाल से आए। इसके बाद बेंगलुरु फ्लाइट उतरीं। इसमें बेंगलुरु से 163 यात्री आए।

इस फ्लाइट के बाद लखनऊ फ्लाइट पहुंची। इसमें लखनऊ से 28 यात्री आए। इस तरह से यहां 209 यात्री हवाई अड्डे पर एकत्रित हो गए। इन्हें अजीत नगर गेट तक छोड़ने में वक्त लगा। एक बस में बमुश्किल 32 से 35 यात्री ही सफर कर सकते हैं। हवाई अड्डे से अजीत नगर गेट की दूरी बमुश्किल एक किमी है। खेरिया हवाई अड्डा के निदेशक ए. अंसारी का कहना है कि यात्रियों की सुविधा के लिए प्रशासन से हमने रोडवेज की एक और बस मांगी है। ये बस उपलब्‍ध हो जाती है तो यात्रियों को एयरपोर्ट पर इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

chat bot
आपका साथी