रेलवे स्टेशन पर वाटर वेंडिग मशीन बंद, यात्री परेशान

कैंट स्टेशन पर पानी के लिए परेशान हो रहे यात्री 20 माह से बंद पड़ा है फूड प्लाजा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 12:06 AM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 12:06 AM (IST)
रेलवे स्टेशन पर वाटर वेंडिग मशीन बंद, यात्री परेशान
रेलवे स्टेशन पर वाटर वेंडिग मशीन बंद, यात्री परेशान

आगरा, जागरण संवाददाता। त्योहार को देखते हुए रेलवे लगातार ट्रेनों की संख्या में इजाफा कर रहा है। 70 फीसद से ज्यादा ट्रेनों का संचालन शुरू हो चुका है। ऐसे में स्टेशन पर यात्रियों की संख्या भी बढ़ गई है, मगर स्टेशन पर आने वाले यात्रियों को पानी के लिए परेशान होना पड़ रहा है। कैंट, फोर्ट व राजा मंडी रेलवे स्टेशन पर लगीं वाटर वेंडिग मशीनें कई माह से बंद पड़ी हैं।

आगरा कैंट स्टेशन पर हर दिन करीब 40 हजार यात्रियों का आवागमन हो रहा है। वहीं गर्मी की दस्तक के बीच स्टेशन पर यात्रियों को मिनरल वाटर के लिए परेशान होना पड़ रहा है। स्टेशन पर रेलवे ने हर प्लेटफार्म पर वाटर वेंडिग मशीन लगाई थीं, मगर लाकडाउन के बाद से ही इन वाटर वेंडिग मशीनों पर ताले लटके है। ट्रेन से उतरकर यात्री मिनरल वाटर लेने के लिए मशीन के पास जाते हैं तो पता चलता है कि वह बंद है। इसके बाद यात्रियों को वहां से बिना पानी के ही लौटना पड़ता है। गर्मियां आने को हैं, अगर ऐसे में मशीनें नहीं सही की गई तो यह समस्या और विकराल रूप ले लेगी। राजा मंडी और आगरा फोर्ट स्टेशन पर लगी मशीनें भी बंद हैं। आगरा रेल मंडल के पीआरओ एसके श्रीवास्तव ने बताया कि वाटर वेंडिग मशीन का रखरखाव आइआरसीटीसी करता है। जल्द ही वाटर वेंडिग मशीनों को शुरू किया जाएगा। खाने के लिए भटक रहे यात्री:

कैंट रेलवे स्टेशन पर पिछले 20 माह से फूड प्लाजा बंद हैं। यात्रियों को खाने के लिए इधर-उधर भटकना पड़ता है। आइआरसीटीसी ने प्लाजा का टेंडर उठा दिया है, लेकिन अभी प्लाजा खुला नहीं है।

chat bot
आपका साथी