Indian Railway: आगरा रेल मंडल के छोटे रेलवे स्टेशनों पर भी बढ़ाई जा रहीं यात्री सुविधाएं

Indian Railway आगरा रेल मंडल के गोवर्धन स्टेशन को आदर्श स्टेशन के रूप में विकसित किया गया है। इसके साथ ही सभी स्टेशनों पर सफाई व्यवस्था का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। दूसरे छोटे स्टेशनों पर भी बेहतर सुविधएं उपलब्ध होंगी।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 09:50 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 09:50 AM (IST)
Indian Railway: आगरा रेल मंडल के छोटे रेलवे स्टेशनों पर भी बढ़ाई जा रहीं यात्री सुविधाएं
आगरा सिटी स्टेशन समेत शहर के तमाम छोटे स्टेशनों पर बढ़ेंगी यात्री सुविधाएं।

आगरा, जागरण संवाददाता। पर्यटन नगरी आगरा के छोटे रेलवे स्टेशनों पर भी यात्री सुविधाएं बढ़ाई जा रही हैं।सिर्फ आगरा कैंट, आगरा फोर्ट या राजामंडी रेलवे स्टेशन ही नहीं, दूसरे छोटे स्टेशनों पर भी बेहतर सुविधएं उपलब्ध होंगी।

आगरा किला बांदीकुई खंड पर श्री घासीनगर हाल्ट को क्रासिंग स्टेशन के रूप में विकसित किया गया है।

इसके साथ ही राजामंडी एवं आगरा फोर्ट स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक पर लिफ्ट लगाने का कार्य प्रगति पर है। यह कार्य शीघ्र पूरा हो जाएगा। मनिया, भांडई, पथौली, मिढ़ाकुर एवं बंशी पहाड़पुर स्टेशनों पर यात्रियों की सुविधा के लिए ऊपरीगामी पैदल पुल की सुविधा प्रदान की जा रही है। जमुना ब्रिज, एत्मादपुर, छाता, अझई एवं वृंदावन रोड स्टेशनों के प्लेटफार्म के विस्तारीकरण एवं उच्चीकरण का कार्य चल रहा है। मथुरा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 04/05 पर पूर्ण शेड की सुविधा, तृतीय प्रवेश द्वार पर एस्केलेटर की सुविधा एवं 6.10 मीटर चौथे ऊपरीगामी पैदल बनाया जाएगा। कोसीकलां स्टेशन पर छह मीटर चौड़े ऊपरीगामी पैछल एवं नये बुकिंग कार्यालय का निर्माण प्रगति पर है। इतना ही नहीं, मथुरा-अछनेरा खंड पर गढ़ीबेरी हाल्ट के निर्माण का कार्य पूरा कर लिया गया है। पलवल-मथुरा चतुर्थ रेलवे लाइन के कार्य के अंतर्गत कोसीकलां रेलवे स्टेशन पर नये प्लेटफार्म का कार्य भी पूर्ण हो गया है।कोरोना काल में ट्रेनें भले ही प्रभावित रही हों लेकिन रेलवे के विकास कार्य जारी रहे। आगरा रेल मंडल के गोवर्धन स्टेशन को आदर्श स्टेशन के रूप में विकसित किया गया है। इसके साथ ही सभी स्टेशनों पर सफाई व्यवस्था का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। 

chat bot
आपका साथी