मुश्किल है बड़ी, आगरा में इलेक्ट्रोनिक उपकरणों की रिपेयरिंग को नहीं मिल रहे पार्ट्स

आंशिक कर्फ्यू के चलते इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स मार्केट चल रहे हैं शहर में बंद। खराब होने के बाद लोग नहीं करा पा रहे हैं रिपेयरिंग। बंदी के चलते इलेक्ट्रोनिक शोरूम व दुकानें हैं बंद। एयर कंडीशनर्स की गैस लीक होने के बाद नहीं हो पा रही रिफिलिंग कराने की व्‍यवस्‍था।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 11:47 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 11:47 AM (IST)
मुश्किल है बड़ी, आगरा में इलेक्ट्रोनिक उपकरणों की रिपेयरिंग को नहीं मिल रहे पार्ट्स
कर्फ्यू के चलते आगरा में इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स रिपेयरिंग शॉप बंद हैं। प्रतीकात्‍मक फोटो

आगरा, जागरण संवाददाता। बालाजीपुरम निवासी नितिन शर्मा का एसी करीब सवा माह पहले खराब हो गया था। उन्होंने सर्विस कंपनी से मैकेनिक को बुलाया। एसी का खराब पार्ट्स दिल्ली से आना है, लेकिन वहां लाक डाउन के चलते पार्ट्स नहीं आ पा रहा है। इसी तरह लोहामंडी निवासी कपिल का टीवी खराब हो गया था। मैकेनिक को घर बुलाया। मैकेनिक के पास बैक लाइट उपलब्ध होने से एक खराबी दूर हो गई, मगर मार्केट बंद होने से टीवी के खराब स्पीकर नहीं बदले जा सके।

कोरोना वायरस की दूसरी लहर में उप्र सरकार निरंतर प्रदेश में बंदी बढ़ा रही है। लोग भी स्वयं को सुरक्षित रखने को घर में रहना पसंद कर रहे हैं। यह बंदी लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रही है। बंदी में इलेक्ट्रोनिक उपकरण खराब होने पर लोग उनकी रिपेयरिंग तक नहीं करा पा रहे हैं। मैकेनिक तो घर तक पहुंचकर काम कर रहे हैं, लेकिन इलेक्ट्रोनिक उपकरणों की दुकानें बंद होने से रिपेयरिंग को जरूरी पार्ट्स नहीं मिल पा रहे हैं।

इलेक्ट्रोनिक उपकरण आज हर घर की जरूरत बन गए हैं। फ्रीज, टीवी, वाशिंग मशीन, मिक्सी, कूलर, एसी आदि आज घर-घर में हैं। कोरोना काल में चल रही बंदी में इन उपकरणों के खराब होने पर उनकी रिपेयरिंग नहीं हो पा रही है। बढ़ती गर्मी में एसी, कूलर आदि खराब होने पर लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इलेक्ट्रोनिक कारोबारी विनय मित्तल ने बताया कि गर्मी का सीजन है। इलेक्ट्रोनिक उपकरण विलासिता की वस्तुएं न रहकर घर-घर की जरूरत बन गए हैं। इलेक्ट्रोनिक उपकरणों की दुकानों को भी कुछ समय के लिए खोलने की अनुमति दी जानी चाहिए, जिससे लोग इलेक्ट्रोनिक उपकरण खरीदने के साथ उनकी रिपेयरिंग आदि करा सकें। 

chat bot
आपका साथी